कुशीनगर के गांवों में चलाया सफाई अभियान

कुशीनगर के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान मिला रहे कदम से कदम लोगों को सुरक्षित करने के लिए कर रहे जागरूक।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 12:49 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 12:49 AM (IST)
कुशीनगर के गांवों में चलाया सफाई अभियान
कुशीनगर के गांवों में चलाया सफाई अभियान

कुशीनगर : कोरोना के संक्रमण से बचाव व लोगों को जागरूक करने के लिए खड्डा ब्लाक के बंजारीपट्टी, लक्ष्मीपुर पड़रहवा, जखनिया व शाहपुर गांव के नवनिर्वाचित प्रधान शपथ ग्रहण व फंड का इंतजार किए बिना निजी खर्च से गांव की नालियों, सार्वजनिक स्थलों की सफाई कराने के साथ सैनिटाइजेशन करा रहे हैं।

बंजारीपट्टी के प्रधान कुद्दूश अंसारी मजदूर लगाकर गंदगी से पटी नालियों की सफाई कराई। संक्रमित लोगों के टोलों पर सैनिटाइजेशन कराया है। जखनिया के प्रधान अभिषेक सिंह बाहर से आए लोगों को कोरोना जांच के लिए प्रेरित करने के साथ ही सार्वजनिक स्थलों, प्रमुख मार्गों पर तीन दिन से सैनिटाइजेशन करा रहे हैं। लक्ष्मीपुर पड़रहवा के प्रधान आनंद चौहान, शाहपुर के प्रधान प्रतिनिधि संतोष राय भी इस मुहिम में जुटे हुए हैं। सभी का कहना है कि कोरोना महामारी से लगातार मौते हो रही हैं। इसे देखते हुए अपना कर्तव्य समझ कर गांव की सफाई व सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है।

युवाओं की टीम ने किया सैनिटाइजेशन

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए खड्डा कस्बे के युवाओं ने टोली बनाकर प्रमुख जगहों पर मंगलवार को सैनिटाइजेशन किया। गुड्डू गुप्ता, पवन मद्धेशिया, अरविद रावत, दामोदर कुशवाहा, भीम जायसवाल आदि ने जटाशंकर पोखरा, आजाद चौक, जलकल रोड, फलमंडी में हाइपोक्लोराइड का छिड़काव कराया।

युवाओं ने नागरिकों से अपील की कि कोरोना गाइड लाइन का अनुपालन करते हुए अपने को सुरक्षित रखें। बेवजह घरों से बाहर न जाएं। डबल मास्क का उपयोग करते हुए शारीरिक दूरी का भी ख्याल रखें। पूर्व चेयरमैन डा. नीलेश मिश्र, अमर जायसवाल, राजू गुप्ता, दुर्गेश्वर वर्मा, अमरचंद मद्धेशिया, डा. बीएन पांडेय आदि ने इस प्रयास की सराहना की।

विकास खंड मोतीचक के ग्राम सितुहिया के प्रधान गौतम सिंह ने मंगलवार को गांव में छिड़काव कराया। उन्होंने लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की।

chat bot
आपका साथी