कुशीनगर में तीन मार्च तक स्वीकार किए जाएंगे दावे व आपत्तियां

कुशीनगर में पंचायत चुनाव की मतदाता सूची का आठ मार्च को किया जाएगा निस्तारण तीन किमी से अधिक दूरी वाले बूथों की मांगी गई जानकारी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 01:00 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 01:00 AM (IST)
कुशीनगर में तीन मार्च तक स्वीकार किए जाएंगे दावे व आपत्तियां
कुशीनगर में तीन मार्च तक स्वीकार किए जाएंगे दावे व आपत्तियां

कुशीनगर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर खड्डा थाना परिसर में एसडीएम अरविद कुमार की अध्यक्षता में ग्राम प्रधानों व चौकीदारों की बैठक हुई। मतदाता सूची की गड़बड़ी ठीक कराने, सूची में नाम जोड़ने व हटाने को लेकर चर्चा हुई। बताया गया कि मतदाता सूची पर तीन मार्च तक दावे व आपत्तियों को स्वीकार किया जाएगा।

एसडीएम ने कहा कि आपत्तियों का निस्तारण आठ मार्च को कर दिया जाएगा। किसी भी गांव की मतदाता सूची को लेकर किसी को आपत्ति हो तो वह तीन मार्च तक दावा प्रस्तुत कर दे। संवेदनशील बूथों के साथ-साथ तीन किमी से अधिक दूरी पर स्थित बूथों की जानकारी दें, ताकि समय रहते मतदाताओं की सुविधानुसार व्यवस्था ठीक की जा सके। गांवों में माहौल बिगाड़ने, अशांति फैलाने, शराब का वितरण कराने वालों की सूचना चौकीदार व ग्राम प्रधान संबंधित थानाध्यक्ष व मुझे तत्काल दें। ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

एसएचओ रामकृष्ण यादव, एसआइ पीके सिंह, प्रधान रामकृपाल कन्नौजिया, दीपक गुप्ता, रामअधार कुशवाहा, अशोक यादव, इश्त्याक अंसारी, निसार अहमद, राजकुमार, दिनेश कुशवाहा आदि मौजूद रहे।

अराजकतत्वों पर पुलिस रख रही नजर

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर मिश्रौली पुलिस चौकी पर कोतवाली प्रभारी अनुज कुमार सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई। प्रभारी ने कहा कि पंचायत चुनाव के मद्देनजर गांव में अराजकता फैलाने वालों पर पुलिस नजर रख रही है। निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रशासन तैयार है।

बैठक में दर्जनों गांवों से आए लोगों ने समस्याओं से अवगत कराया। उन्होंने चुनाव के पहले सभी लोगों का असलहा जमा करने की अपील की। संजीव दीक्षित, राधेश्याम दीक्षित, धनंजय तिवारी, जितेंद्र प्रताप सिंह ने भी संबोधित किया। संचालन महेंद्र दीक्षित ने किया।

chat bot
आपका साथी