कुशीनगर में अराजक तत्वों ने धर्म स्थल में की तोड़फोड़, तनाव

कुशीनगर के कसया थाने के डुमरी चुरामन छपरा गांव में नशे की हालत में कुछ युवकों ने दिया घटना को अंजाम सुबह पूजा करने पहुंचीं महिलाओं की सूचना पर जुटे ग्रामीण।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Aug 2021 12:11 AM (IST) Updated:Thu, 19 Aug 2021 12:11 AM (IST)
कुशीनगर में अराजक तत्वों ने धर्म स्थल में की तोड़फोड़, तनाव
कुशीनगर में अराजक तत्वों ने धर्म स्थल में की तोड़फोड़, तनाव

कुशीनगर : कसया थाना के गांव डूमरी चुरामन छपरा के टोला पतई में मंगलवार की रात अराजक तत्वों ने एक धर्म स्थल की रेलिग और गेट तोड़ दिया। सुबह घटना की जानकारी होते ही ग्रामीण आक्रोशित हो उठे। मौके पर जुटी भीड़ तत्काल तत्काल मरम्मत कराने व दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करने लगी।

इसी बीच पता चला कि गांव के ही कुछ युवकों ने नशे की हालत में घटना को अंजाम दिया है। युवकों के स्वजन मौके पर पहुंचे, तोड़ी गई रेलिंग व गेट का निर्माण कराने की बात कही। इसके बाद लोगों का आक्रोश थमा।

गांव के बाहर धार्मिक स्थल है। जन सहयोग से रेलिग व गेट का निर्माण कराया गया है। बुधवार की सुबह महिलाओं ने रेलिग व गेट टूटा देखा। मौके पर भीड़ जुट गई। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाया। तोड़फोड़ करने वाले युवकों के स्वजन को तत्काल निर्माण कार्य शुरू कराने को कहा। पुलिस ने आरोपित युवकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का लोगों को भरोसा भी दिया। प्रभारी निरीक्षक अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि गांव के ही कुछ युवकों ने नशे की हालत में धर्म स्थल पर तोड़फोड़ की है। उनकी पहचान कर ली गई है। उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उनके स्वजन निर्माण कराने का आश्वासन दिए हैं।

स्वर्ण व्यवसायी लूटकांड का आरोपित गिरफ्तार

बरवापट्टी पुलिस व सर्विलांस की संयुक्त टीम ने स्वर्ण व्यवसायी लूटकांड में शामिल सेवरही के रहने वाले बदमाश राहुल तिवारी उर्फ नवीन को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से लूट के आभूषण भी बरामद हुए हैं। घटना में शामिल चार बदमाश अभी फरार हैं जबकि चार पूर्व में गिरफ्तार हो चुके हैं।

एएसपी एपी सिंह ने बताया कि सुबह पुलिस टीम लूटकांड के फरार चल रहे बदमाशों की तलाश में थी। इस बीच दुदही कस्बा स्थित टैक्सी स्टैंड परिसर में लूटकांड में शामिल एक बदमाश पकड़ा गया। उसने बताया कि बीते चार अगस्त को बरवापट्टी क्षेत्र के रामपुर बरहन टोला खानगी निवासी स्वर्ण व्यवसायी संतोष वर्मा पर नरायनपुर पुल के समीप जानलेवा हमला कर हुई आभूषण लूट में शामिल था।

chat bot
आपका साथी