कुशीनगर में लापरवाह चिकित्सकों को सीडीओ ने दी चेतावनी

कुशीनगर की सीडीओ अन्नपूर्णा गर्ग ने जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में भुगतान में देरी होने पर चिकित्सकों को सख्त चेतावनी दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:37 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:37 PM (IST)
कुशीनगर में लापरवाह चिकित्सकों को सीडीओ ने दी चेतावनी
कुशीनगर में लापरवाह चिकित्सकों को सीडीओ ने दी चेतावनी

कुशीनगर: सीडीओ अन्नपूर्णा गर्ग की अध्यक्षता में शनिवार को जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक विकास भवन सभागार पडरौना में हुई। समीक्षा दौरान आशा/एएनएम के भुगतान में देरी होने पर सीडीओ ने प्रभारी चिकित्साधिकारियों को चेतावनी दी।

सीडीओ ने कहा कि सभी क्षय रोगियों की सौ फीसद एचआईवी जांच कराना सुनिश्चित करें। प्रभारी चिकित्साधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि जिले में जननी सुरक्षा योजना का संचालन पूर्ण गुणवत्ता और मानक के अनुरूप करें और प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों की विश्वसनीयता को बढ़ाना सुनिश्चित करें। जो चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मी अपने कार्य में शिथिलता बरत रहे हैं और कर्तव्यों के प्रति असंवेदनशील हैं, उन पर प्रभावी कार्यवाही की जाएगी। सीएमओ डा. नरेंद्र गुप्ता, सीएमएस डा. बजरंगी पांडेय, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी एसएन सिंह, ताहिर, अली, डा. संजय सिंह, डा. नरसरिया, जिविनि उदय प्रकाश मिश्र आदि मौजूद रहे।

लापरवाही पर 26 बीएलओ को नोटिस

खड्डा तहसील सभागार में शनिवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर एसडीएम अरविद कुमार की मौजूदगी में बीएलओ व सुपरवाइजरो की एक बैठक हुई। इसमें निर्वाचन नामावलियों का पुनरीक्षण किया गया। लापरवाही मिलने पर 26 बीएलओ को दो दिवस के अंदर कार्य पूर्ण करने के साथ स्पष्टीकरण देने का नोटिस दिया। कार्य पूर्ण नहीं होने की दशा में फरवरी माह का वेतन बाधित करने व विभागीय कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी।

ब्याज मुक्त विद्युत बिल जमा करने का आखिरी मौका आज

विद्युत विभाग की ओर से चलाए जा रहे कोविड-19 एकमुश्त समाधान योजना के तहत बिल जमा करने का आखिरी मौका 28 फरवरी तक है। इसके बाद बिल जमा करने पर अधिभार की छूट का लाभ नहीं मिल पाएगा।

पडरौना नगर उपकेंद्र के अवर अभियंता सर्वेश दूबे ने बताया कि इस योजना में 178 उपभोक्ताओं ने पंजीकरण कराया था। उनमें से 22 लोगों ने अपना संपूर्ण विद्युत बिल जमा कर दिया है।

chat bot
आपका साथी