कुशीनगर में बूथ व घरों की छतों पर नहीं रहेगा ईट-पत्थर

कुशीनगर में पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस काफी चौकस है पुलिस का कहना है कि अराजक तत्व चुनाव में माहौल बिगाड़ने की कोशिश करते हैं यदि कहीं मतदान के दौरान पत्थरबाजी हुई तो एसओ व सेक्टर मजिस्ट्रेट इसके लिए जिम्मेदार माने जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 04:00 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 04:00 AM (IST)
कुशीनगर में बूथ व घरों की छतों पर नहीं रहेगा ईट-पत्थर
कुशीनगर में बूथ व घरों की छतों पर नहीं रहेगा ईट-पत्थर

कुशीनगर : मतदान से पहले बूथों और आसपास के घरों की छतों पर रखे ईंट-पत्थर उठवा लिए जाएंगें। घनी आबादी वाले बूथों पर विशेष चौकसी बरती जाएगी। वोट वाले दिन पत्थरबाजी जैसी घटनाओं को अंजाम दे अराजक तत्व माहौल बिगाड़ने की कोशिश करते हैं, ऐसा होने पर अब सेक्टर मजिस्ट्रेट व संबंधित थानेदार जिम्मेदार होंगे।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मिले आदेश के बाद पुलिस अधिकारियों ने थानेदारों को यह निर्देश जारी किया है। कहा है कि सेक्टर मजिस्ट्रेट संग मिलकर थानेदार सुनिश्चित कर लें कि बूथ के आसपास ईंट-पत्थर के टुकड़े तो नहीं हैं। बूथों के आसपास की गलियों और सड़कों पर भी ईंट पत्थर के टुकड़े नहीं दिखाई देने चाहिए। आमतौर पर बूथों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाते हैं। अति संवेदनशील व संवेदनशील बूथों पर विशेष चौकसी बरतने के साथ अतिरक्त फोर्स की व्यवस्था रहती है। इसके बाद भी कुछ लोग माहौल बिगाड़ने की कोशिश करते हैं। ऐसे तत्व चोरी छिपे ईंट पत्थर के टुकड़े बूथ पर या आसपास खड़े लोगों पर फेंक देते हैं। जिससे लोग घायल हो जाते हैं।

एएसपी एवं नोडल अफसर चुनाव सेल एपी सिंह ने कहा कि आयोग से मिले निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन कराया जा रहा है। बूथों और आसपास के मकानों की छतों पर पड़े ईंट-पत्थर को हटवाने के लिए निर्देश दे दिए गए हैं।

प्रलोभन देने व शराब बांटने वालों पर होगी कार्रवाई

हनुमानगंज थाने के अतिसंवेदनशील गांव बोधीछपरा, रामनगर व दरगौली में बुधवार को एसडीएम अरविद कुमार ने ग्राम प्रधान, बीडीसी व जिला पंचायत सदस्य पद के संभावित उम्मीदवारों के साथ बैठक की। चेतावनी देते हुए कहा कि चुनाव में मतदाताओं को प्रलोभन देने, शराब बांटने व अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने में प्रशासन का सहयोग करें। प्रभारी निरीक्षक पंकज गुप्ता ने कहा कि धारा-144 का उल्लंघन नहीं होना चाहिए। शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस तत्पर है। नायब तहसीलदार रवि कुमार, सुरेश कुशवाहा, बबलू यादव, अशोक पटेल, जगरोशन कुशवाहा, फूलबदन सरोज, संदीप कुशवाहा, सरतेज यादव, रामनरेश साहनी, विश्वजीत, प्रदीप साहनी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी