कुशीनगर में बड़ी कार्रवाई, चार पैथालाजी व एक अस्पताल सील

कुशीनगर के कप्तानगंज में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की यह कार्रवाई जागरण में प्रकाशित खबर का संज्ञान लेते हुए की गई जांच में अस्पताल संचालक टीम को नहीं दिखा सके वैध कागजात।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 12:08 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 12:08 AM (IST)
कुशीनगर में बड़ी कार्रवाई, चार पैथालाजी व एक अस्पताल सील
कुशीनगर में बड़ी कार्रवाई, चार पैथालाजी व एक अस्पताल सील

कुशीनगर: कस्बा में संचालित चार पैथालाजी और एक अस्पताल को शनिवार को एसडीएम और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सील करा दिया। जांच में इनके संचालक वैध कागजात नहीं दिखा पाए। जागरण ने 27 फरवरी के अंक में बगैर लाइसेंस के चल रहे हैं अल्ट्रासाउंड सेंटर शीर्षक से पेज चार पर खबर प्रकाशित की थी। उसका संज्ञान लेकर प्रशासन ने कार्रवाई की है।

एसडीएम देश दीपक सिंह व प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. एसके गुप्ता की संयुक्त टीम ने कप्तानगंज कस्बा में जांच अभियान चलाया। किसान चौक स्थित शिव मंदिर के समीप संचालित पैथालाजी की जांच के दौरान संचालक की ओर से वैध कागजात प्रस्तुत नहीं किया गया। मिशन हास्पिटल के समीप संचालित सूर्य पैथालाजी व दो अन्य पैथालाजी संचालकों के पास भी वैध कागजात नहीं मिले। एसडीएम ने चारो पैथालाजी को सील करा दिया। टीम रेलवे ढाला के समीप संचालित मां कर्मदानी हास्पिटल में पहुंची। वहां अवैध रूप से दवा रखने और मानक विहीन पाए जाने पर अस्पताल को सील करा दिया गया। एसडीएम ने कहा कि वैध कागजात और मानक पूर्ण किए बिना पैथालाजी, अल्ट्रासाउंड सेंटर और अस्पताल चलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। जांच अभियान चलता रहेगा, दोषी पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

कालाजार मरीज मिलने से सनसनी

तरयासुजान थाना क्षेत्र के सलेमगढ़ गांव के नोनिया पट्टी टोला की 16 वर्षीय रिकू कुमारी पुत्री स्व. नागा चौहान कालाजार से पीड़ित पाई गई। तहसील प्रशासन के निर्देश पर लेखपाल ओमप्रकाश उसे जिला अस्पताल ले जाने के लिए पहुंचे, लेकिन मां जाने नहीं दे रही थी। कड़ी मशक्कत के बाद उसे एंबुलेंस से भेजा गया।

chat bot
आपका साथी