कुशीनगर में असामाजिक तत्वों ने करतहां मंदिर की मूर्ति की क्षतिग्रस्त

कुशीनगर के रामकोला थाने के देवरिया बाबू गांव में हुई घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस व डाग स्क्वायड ने किया निरीक्षण हियुवा कार्यकर्ताओं ने जताई नाराजगी एसडीएम को सौंपा ज्ञापन।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 12:13 AM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 12:13 AM (IST)
कुशीनगर में असामाजिक तत्वों ने करतहां मंदिर की मूर्ति की क्षतिग्रस्त
कुशीनगर में असामाजिक तत्वों ने करतहां मंदिर की मूर्ति की क्षतिग्रस्त

कुशीनगर : रामकोला थाना क्षेत्र के देवरिया बाबू गांव के टोला कोटिया में छोटी गंडक के किनारे स्थित प्राचीन करतहां मंदिर में रविवार की रात असामाजिक तत्वों ने तोड़फोड़ की। मंदिर में स्थापित हाथी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। त्रिशूल और चुनरी को मंदिर से दूर खेत में फेंक दिया।

सोमवार को सुबह जब इसकी जानकारी हुई तो आक्रोशित ग्रामीण मंदिर परिसर में पहुंचे और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। लोगों का कहना है कि मंदिर लगभग तीन सौ वर्ष पुराना है। मंदिर में तोड़फोड़ की सूचना मिलने पर एसडीएम देश दीपक सिंह और प्रभारी निरीक्षक केपी सिंह पुलिस व डाग स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंचे। हिदू युवा वाहिनी के पूर्व जिला प्रभारी अजय गोविद राव शिशु, जिला महामंत्री फूलबदन कुशवाहा, जिला उपाध्यक्ष आशुतोष गोविद राव, मुकुल सिंह, कर्ण प्रताप सिंह भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने एसडीएम को ज्ञापन सौंप दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। शीघ्र ही असामाजिक तत्व पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

पूर्व मंत्री के कुलदेवी का है करतहां मंदिर

छोटी गंडक के किनारे स्थित करतहां मंदिर देवरिया बाबू गांव के निवासी पूर्व राज्यमंत्री राधेश्याम सिंह की कुलदेवी का है। मंदिर पूर्व मंत्री के पूर्वजों ने बनवाया था। शारदीय व वासंतिक नवरात्र में यहां मेला भी लगता है। पूर्व मंत्री ने कहा कि मंदिर में तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। धार्मिक स्थल पर इस तरह की घटना अनुचित है।

चोरी का पर्दाफाश न होने से नाराज नपा कर्मियों का प्रदर्शन

हाटा नगरपालिका कर्मी अक्षयवर मणि और नपाध्यक्ष के वाहन चालक देवेंद्र मिश्र के घर हुई चोरी का पर्दाफाश न होने से आक्रोशित कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया।

दर्जनों कर्मचारियों ने नगर का भ्रमण कर पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया और नारेबाजी की। उसके बाद तहसील परिसर में जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार शुक्रमा प्रसाद विश्वकर्मा को सौंपा। नगरपालिका कर्मी अक्षयवर मणि, अशोक सिंह, योगेंद्र मणि, पंकज भारद्धाज आदि ने कहा 22 मार्च को धरने के दौरान पुलिसकर्मियों ने 15 दिन के अंदर पर्दाफाश का आश्वासन उपजिलाधिकारी के सामने दिया था, अभी तक कुछ नहीं हुआ। चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। पर्दाफाश न होने पर कर्मचारियों ने 10 दिन बाद पुन: धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी।

chat bot
आपका साथी