कुशीनगर में शार्ट सर्किट से कपड़े की दुकान में लगी आग

कुशीनगर के कप्तानगंज में कपड़े की दुकान और गोदाम में लगी आग से भारी मात्रा में नुकसान हुआ फायर सर्विस के जवानों को आग बुझाने में छह घंटे का समय लग गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 12:30 AM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 12:30 AM (IST)
कुशीनगर में शार्ट सर्किट से कपड़े की दुकान में लगी आग
कुशीनगर में शार्ट सर्किट से कपड़े की दुकान में लगी आग

कुशीनगर : कप्तानगंज कस्बा के चांदनी चौक पर स्थित कपड़े की दुकान में मंगलवार की रात शार्ट सर्किट से लगी आग से दुकान व गोदाम में रखे कपड़े जल गए। दुकानदार का काफी नुकसान हुआ है। छह घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझाई जा सकी।

कप्तानगंज कस्बा के चांदनी चौक पर स्थित एक व्यक्ति के मकान में बलाल की कपड़े की दुकान है। रात में करीब एक बजे दूसरी मंजिल पर शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग की लपट देख अगल-बगल के लोगों ने शोर मचाया तो गश्त कर रही पुलिस टीम पहुंची। फायर सर्विस को भी पुलिस ने ही सूचना दी। तब तक गोदाम की आग प्रथम मंजिल पर स्थित दुकान में पहुंच गई है। प्रभारी निरीक्षक कपिलदेव चौधरी, चौकी इंचार्ज वीरेंद्र सिंह पुलिस व फायर सर्विस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। फायर सर्विस की छह गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत से आग बुझाई। नगर पंचायत अध्यक्ष के प्रतिनिधि शिवशंकर अग्रहरी, सभाषद इमदाद हुसैन, संतोष, मंतोष समेत मोहल्ले के काफी लोग बचाव में लगे रहे। अगल-बगल के घरों के लोग डर के मारे पूरी रात सड़क पर खड़े रहे। प्रभारी निरीक्षक ने कहा कि काफी क्षति हुई है।

छह झोपड़ियां जलीं, व्यक्ति झुलसा

पटहेरवा थाना क्षेत्र के गांव नरायनपुर राम सहाय में बुधवार को दोपहर गेहूं की मड़ाई के दौरान थ्रेसर से निकली चिगारी से छह लोगों की रिहायशी झोपड़ियां व उसमें रखा सामान जलकर राख हो गया। ग्रामीणों के अथक प्रयास से एक घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। घटना में ट्रैक्टर जल गया तथा ट्रैक्टर मालिक बुरी तरह झुलस गए। उनको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गांव निवासी रामदयाल गोंड गेंहू की मड़ाई अपने ही गांव के मिठाई लाल गुप्ता के थ्रेसर से करा रहे थे। अचानक थ्रेसर से निकली चिगारी से पास की झोपड़ी में आग लग गई। देखते-देखते लक्ष्मण गोंड, विजय गोंड, रामदयाल गोंड, बुधन गोंड, अमिरका पटेल व जीतन पटेल की झोपड़ी भी चपेट में आ गई। जिससे कपड़े, खाद्यान्न, बर्तन आदि राख हो गए। आग बुझाने के प्रयास में ट्रैक्टर मालिक मिठाई लाल गुप्ता बुरी तरह झुलस गए। सूचना के बाद पहुंचे फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग को पूरी तरह बुझाया। इस दौरान घटना की वीडियो मोबाइल से बना रहे कुछ युवकों को ग्रामीणों ने खदेड़ दिया।

chat bot
आपका साथी