कुशीनगर में 87 शस्त्र धारकों का पता नहीं, तलाश रही पुलिस

कुशीनगर के पटहेरवा थाना क्षेत्र के कुल 302 शस्त्रधारकों में से 63 की हो चुकी है मौत अबतक पुलिस ने जमा कराया है 101 असलहा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 12:51 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 12:51 AM (IST)
कुशीनगर में 87 शस्त्र धारकों का पता नहीं, तलाश रही पुलिस
कुशीनगर में 87 शस्त्र धारकों का पता नहीं, तलाश रही पुलिस

कुशीनगर : पटहेरवा थाना क्षेत्र में 87 शस्त्र धारकों का पता नहीं हैं। वह अपने मूल निवास से गायब हैं। उनका शस्त्र कहां है पुलिस को जानकारी नहीं है। पुलिस उनकी अब कुंडली खंगालने में लगी है। थाना क्षेत्र में कुल 302 शस्त्र धारक है। दो का लाइसेंस डीएम ने निरस्त कर दिया। 63 लाइसेंस धारकों की मृत्यु हो चुकी हैं। उनके असलहे पहले से ही जमा हैं। 158 असलहों को जमा कराना है। इनमें से 87 का पता नहीं चल रहा है।

पुलिस के अनुसार यह वह शस्त्रधारक हैं जो फोर्स या किसी अन्य सरकारी नौकरियों में हैं। इंट्री थाने के असलहा रजिस्टर में है, लेकिन अपने पैतृक गांव व पता पर निवास नहीं करते हैं। अब तक पुलिस 101 असलहे मालखाने में जमा करा चुकी है। जबकि सात असलहे गन हाउस में जमा हैं। प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार सिंह न बताया कि शांतिपूर्ण पंचायत चुनाव संपन्न कराने के लिए पुलिस सभी असलहों को जमा कराने में लगी हैं जो समय से जमा नहीं करेगें उनके खिलाफ चुनाव आयोग के निर्देशानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।

लावारिस मिली ब्रेजा कार

तरयासुजान थाना क्षेत्र ग्राम सलेमगढ़ हाई वे चौराहे पर एक सफेद रंग की ब्रेजा कार सड़क किनारे देख किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दी। आसपास के लोगों ने बताया कि कार दो दिन से चौराहे के सर्विस रोड पर लावारिस हालत में खड़ी है। कार के सभी फाटक लाक थे। चौकी प्रभारी बहादुरपुर दीपक कुमार सिंह ने लाक तोड़वाकर कार को कब्जे में लिया। उन्होंने कहा कि मामला संदिग्ध लग रहा है, इसकी जांच कर संबंधित के बारे में जानकारी हासिल की जाएगी।

chat bot
आपका साथी