कुशीनगनर में आग से 52 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख

कुशीनगर में आए दिन हो रही आग लगने की घटना तैयार फसल को जलता देख छटपटा रहे किसान व्यवस्था पर भारी पड़ रही संसाधनों की कमी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 01:00 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 01:00 AM (IST)
कुशीनगनर में आग से 52 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख
कुशीनगनर में आग से 52 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख

कुशीनगर : अहिरौली बाजार क्षेत्र में मंगलवार को अलग-अलग जगहों पर लगी आग से 52 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। दो घंटे की मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया। तैयार फसल को राख होते देख किसान तड़प जा रहे हैं। किसानों का कहना है कि संसाधनों की कमी के चलते आग की घटनाओं पर त्वरित काबू नहीं हो पा रहा।

गांव मुजहना व रघुनाथपुर के बीच सरेह में दोपहर में अचानक आग की लपट देख गेहूं की मड़ाई कर रहे मजदूर शोर मचाते हुए गांव की ओर भागे। लोग आग बुझाने में जुट गए, लेकिन तेज पछुआ हवा के चलते आग तेजी से बढ़ती गई। लोगों ने दमकलकर्मियों को सूचना दी। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। हालांकि तब तक 50 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। आग कैसे लगी इसका कारण पता नहीं चल सका। आग की लपटों को देख पड़ोस के गांव बसंतपुर व मुजहना के लोग भी अपने घरों से सामान लेकर सुरक्षित स्थानों की तरफ भागने लगे। अहिरौली बाजार संवाददाता के अनुसार क्षेत्र के गांव भगवानपुर मटियरवा में शाम को लगी आग से परमा व राजकुमार की गेहूं की एक-एक एकड़ फसल जलकर राख हो गई। ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया।

मवन नाले में मिला व्यक्ति का शव अहिरौली बाजार थाना क्षेत्र के घोघरा गांव के समीप मवन नाले में मंगलवार को अधेड़ का शव मिला। लोगों ने पुलिस को सूचना दी।

पुलिस की छानबीन में शव की पहचान 45 वर्षीय रामश्री निवासी घोघरा के रूप में हुई। गांव के लोगों ने बताया कि वह मजदूरी कर परिवार चलाते थे। सोमवार को भी घर से काम पर निकले, लेकिन देर शाम तक वापस नहीं लौटे। प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही मौत का कारण पता चल सकेगा।

chat bot
आपका साथी