कुशीनगर में 4038 लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन

जिले के टीकाकरण केंद्रों पर 2379 को पहली व 1659 को दी गई दूसरी डोज स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने लोगों से लापरवाही न बरतने तथा तत्काल लगवाने का किया अनुरोध।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 12:33 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 12:33 AM (IST)
कुशीनगर में 4038 लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन
कुशीनगर में 4038 लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन

कुशीनगर : जनपद के वैक्सीनेशन केंद्रों पर गुरुवार को आयोजित कुल 73 सत्रों में 4038 लोगों को वैक्सीन लगी। हालांकि आन लाइन पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू होने के बाद पहला दिन है, जिसमें 2379 लोगों को पहली डोज दी गई। जबकि दूसरी डोज लेने वालों की संख्या 1659 की रही। कुल 7300 का लक्ष्य रहा।

इस दौरान कुबेरनाथ सीएचसी पर राकेश यादव,मथौली सीएचसी पर रामसमुझ मिश्र व कृष्ण प्रताप राव आदि ने टीका लगवाया। अस्पतालों पर भ्रमण कर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मातहतों को जरूरी निर्देश देते रहे। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. संजय गुप्ता ने कहा कि लोग कोरोना संक्रमण में लगातार बढ़ोत्तरी को देखते हुए वैक्सीन लगवाने में देरी न करें। तत्काल पंजीकरण करा अपने नजदीकी केंद्र पर जाएं और वैक्सीन की दूसरी डोज भी लगवाएं।

लापरवाही न बरतें, तत्काल दें सूचना

सीएमओ डा.एनपी गुप्ता ने कहा कि प्रतिरक्षित व्यक्ति को यदि बेचैनी या किसी भी तरह की समस्या होती है तो निकटतम स्वास्थ्य अधिकारियों, एएनएम और आशा को सूचना तत्काल दें,सुविधा मुहैया कराई जाएगी।

साबुन से जरूर धोएं हाथ

वैक्सीनेशन कार्ड के पहले पेज पर नाम, पता, मोबाइल नंबर, डोज की अगली तिथि के अलावा पीछे की तरफ मास्क लगाने, साबुन से हाथ धोने व शारीरिक दूरी बनाकर रहने के निर्देश दिए गए हैं। इसका अनुपालन जरूर करें।

आनलाइन पंजीकरण के बाद ही लगेगा टीका

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. संजय गुप्ता ने बताया कि सरकार की नई गाइड लाइन के अनुसार अब 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को आन लाइन पंजीकृत होने पर ही पहला टीका लगेगा। इसलिए इच्छुक लोग पंजीकरण के बाद ही टीका लगवाने केंद्रों पर जाएं।

chat bot
आपका साथी