कुशीनगर में 2763 निगेटिव, 288 नए संक्रमित

कुशीनगर में स्वस्थ हुए 671 लोग किए गए डिस्चार्ज स्वास्थ्य विभाग की टीम ने घरों में रहने की दी हिदायत।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 11:11 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 11:11 PM (IST)
कुशीनगर में 2763 निगेटिव, 288 नए संक्रमित
कुशीनगर में 2763 निगेटिव, 288 नए संक्रमित

कुशीनगर : कुशीनगर में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इससे नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में लोग भयभीत हैं। शनिवार को गोरखपुर मेडिकल कालेज से मिली 3051 लोगों की जांच रिपोर्ट में 2763 निगेटिव व 288 नए संक्रमित पाए गए। जिले में एक्टिव केस की संख्या 1935 हो गई है। स्वस्थ हुए 671 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है।

सीएमओ डा.एनपी गुप्ता ने बताया कि अब तक कुल 13569 संक्रमितों में से 12104 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। संक्रमितों का इलाज जिला अस्पताल, मेडिकल कालेज गोरखपुर व होम आइसोलेशन में चल रहा है। नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमितों के घरों को सील कर सैनिटाइज कराया गया है। संपर्क में आने वालों की जांच कर उन्हें घर में रहने की हिदायत दी गई है। साथ ही नगर के साहबगंज में एक ही परिवार के एक व दो वर्ष के बच्चों समेत चार लोगों के संक्रमित पाए जाने पर लेखपाल योगेन्द्र गुप्ता व उनकी टीम ने घर को सील करते हुए लोगों को घरों में रहने की सलाह दी।

पडरौना में एक व दो साल के बच्चे मिले संक्रमित

जिले में दो मासूम बच्चों के संक्रमित होने का मामला सामने आया है। ऐसा माना जा रहा है कि बच्चों के संक्रमण का जिले में यह पहला केस है। इसको लेकर स्वास्थ्य महकमा सतर्क हो गया। एक व दो साल के दो बच्चों समेत एक ही परिवार के चार लोगों के संक्रमित मिलने के बाद मकान को हाटस्पाट घोषित करते हुए, बैरिकेडिग कर दी गई है।

पडरौना कस्बे के साहबगंज मोहल्ले एक ही परिवार के चार लोगों की जांच रिपोर्ट शनिवार को पाजिटिव आई। इसमें परिवार के दो बच्चे भी शामिल हैं। परिवार के अन्य आठ सदस्यों का सैंपल भी जांच के लिए भेजा गया है। लेखपाल योगेंद्र गुप्ता ने नगरपालिका पडरौना के सहयोग से कंटेनमेंट जोन का बोर्ड लगाकर सबको घर में आइसोलेट रहने की सलाह दी। स्वास्थ्य विभाग की आरआरटी टीम भी घर के सदस्यों से मिलकर दवा दी।

chat bot
आपका साथी