कुशीनगर में डीसीएम से 19 गोवंशीय बरामद, तस्कर फरार

कुशीनगर में तुर्कपट्टी पुलिस ने फोरलेन पर गड़हिया गांव के समीप तस्करी के लिए बिहार ले जाई जा रही थी पशुओं की खेप पकड़ी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 12:18 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 12:18 AM (IST)
कुशीनगर में डीसीएम से 19 गोवंशीय बरामद, तस्कर फरार
कुशीनगर में डीसीएम से 19 गोवंशीय बरामद, तस्कर फरार

कुशीनगर: तुर्कपट्टी पुलिस ने मंगलवार सुबह फोरलेन पर गांव गड़हिया के समीप डीसीएम से 19 गोवंश बरामद किया। अंधेरे का लाभ लेकर तस्कर फरार हो गए। बरामद पशुओं की खेप बिहार ले जाई जा रही थी।

मधुरिया चौकी प्रभारी अवधेश सिंह को सूचना मिली कि पशुओं की खेप लेकर तस्कर बिहार की तरफ ले जा रहे हैं। पुलिस टीम ने गड़हियां गांव के समीप फोरलेन पर वाहनों की जांच शुरू कर दी। इसी बीच कसया की तरफ से आए डीसीएम को पुलिस ने रुकने का इशारा किया। पुलिस को देख चालक ने कुछ दूर पहले ही वाहन रोक दिया। पुलिसकर्मी उस तक पहुंचते कि डीसीएम सवार में तस्कर फरार हो गए। तलाशी के दौरान डीसीएम पर 19 गोवंश मिले। पुलिस टीम में आरक्षी जयराम सिंह, अमरनाथ सिंह शामिल रहे। प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि अज्ञात तस्करों व वाहन मालिक के विरुद्ध गो-वध व पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस उन्हें चिन्हित करने में जुटी है। शीघ्र ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

कंटेनर से 50 किग्रा गांजा बरामद, दो गिरफ्तार

स्पेशल नारकोटिक्स टीम ने मंगलवार को फोरलेन पर एक कंटेनर से 50 किलोग्राम गांजा बरामद किया। टीम ने मौके से भाग रहे चालक व सहयोगी को दबोच लिया। मामले में मुकदमा दर्ज कर दोनों को न्यायालय ले जाया गया, वहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

स्पेशल नारकोटिक्स टीम के निरीक्षक ज्ञान प्रकाश अपने सहयोगी विवेक कुमार व नितिन श्रीवास्तव के साथ सुबह गश्त पर थे। सूचना मिली कि तस्कर गांजा की खेप लेकर देवरिया जा रहे हैं। टीम ने गांव मथौली के समीप वाहनों की जांच शुरू कर दी। इसी बीच आए कंटेनर को टीम ने रुकने का इशारा किया। कंटेनर रुकते ही टीम जांच में जुट गई। मौका देख चालक व सहयोगी भागने लगे। दौड़ाकर टीम ने दोनों को दबोच लिया। पकड़े गए चालक व उसके सहयोगी की पहचान मुस्तफा निवासी ठाकलपुर थाना हतीम जिला परवल हरियाणा तथा गोविद पांडेय निवासी सोगराघाट थाना गुठनी जिला सिवान बिहार के रूप में हुई। एएसपी एपी सिंह ने बताया कि गांजे की यह खेप अरुणांचल प्रदेश से आने की बात सामने आई है। तस्कर देवरिया ले जा रहे थे। गांजा तस्करी पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए हाईवे पर पेट्रोलिग और बढ़ाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी