कुशीनगर में 1428 निगेटिव,तीन नए कोरोना पाजिटिव

कुशीनगर जनपद में कोरोना पाजिटिव मरीज मिलने की संख्या कम तो हुई है लेकिन अभी सुरक्षित रहने की जरूरत है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 11:38 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 11:38 PM (IST)
कुशीनगर में 1428 निगेटिव,तीन नए कोरोना पाजिटिव
कुशीनगर में 1428 निगेटिव,तीन नए कोरोना पाजिटिव

कुशीनगर: जिले के सरकारी अस्पतालों से भेजे गए नमूनों में सोमवार को कुल 1428 की जांच रिपोर्ट मिली, जिसमें तीन नए कोरोना पाजिटिव पाए गए।

संक्रमितों में पडरौना के दो व अन्य क्षेत्रों के एक व्यक्ति शामिल हैं। सीएमओ डा. एनपी गुप्त ने बताया कि कुल 5545 संक्रमितों में अब तक 5437 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव केस 48 हैं, जिनका इलाज जिला अस्पताल व मेडिकल कालेज गोरखपुर में चल रहा है। पाजिटिव लोगों के संपर्क में आए लोगों की सूची बनाने के साथ उन्हें घरों में रहने की सलाह दी गई है। शिविर में की गई सैंपलिंग

कप्तानगंज क्षेत्र के मठिया उर्फ अकटहां निवासी व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मथौली बाजार में तैनात आशा संगिनी पूनम मिश्रा की कोरोना से हुई मौत के बाद कैंप लगाकर लोगों की जांच हुई। उनके सगे संबंधियों व ग्रामीणों में कुल 40 लोगों की जांच के लिए नमूने लिए गए। इस गांव में पिछले महीने संक्रमित राधेश्याम की भी मौत हो चुकी है। टीम में डाक्टर दीपक कुमार मिश्रा, बीपीएम सुनील कुमार, फिजियोथेरेपिस्ट अनिल भास्कर, एलए धर्मपाल सिंह, आशा पूनम मिश्रा सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित रहे। महीने में एक दिन आते हैं चिकित्सक, फार्मासिस्ट के भरोसे मरीज

विकास खंड मोतीचक के मथौली में स्थित राजकीय आयुर्वेदिक अस्पताल पर तैनात डाक्टर महीने में सिर्फ एक बार ही आते हैं। फार्मासिस्ट कमला सिंह मरीजों का इलाज करते हैं।

इलाज कराने पहुंचे सोनू निवासी झमयी टोला ने बताया कि शरीर पर दाना निकल रहा है, अंग्रेजी दवा कारगर नहीं हो रही है, इसलिए आयुर्वेदिक इलाज के लिए आए हैं, लेकिन डाक्टर ही नहीं हैं। मथौली निवासी उमेश भी डाक्टर को न देख वापस चले गए। रंगड़गंज के नरेश व राम प्रयाद ने कहा कि यहां एक डाक्टर, एक फार्मासिस्ट, एक वार्ड ब्वाय की तैनाती है। खुलने व बंद होने का निश्चित समय न होने के कारण मरीजों को झोलाछाप के पास जाना पड़ता है। एसडीएम प्रमोद कुमार त्रिपाठी ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। इसकी जांच करा दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए विभाग को पत्र भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी