रैंकिग में सुधार करें अधिकारी: डीएम

अधिकारी अपने विभागों की रैंकिग सुधार करने के लिए आवश्यक कदम उठाएं। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। अधूरे निर्माण कार्य हर हाल में 31 मार्च तक पूर्ण करा लिए जाएं। धन की कमी होने पर शासन से मांग करें।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 01:03 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 01:03 AM (IST)
रैंकिग में सुधार करें अधिकारी: डीएम
रैंकिग में सुधार करें अधिकारी: डीएम

कुशीनगर: अधिकारी अपने विभागों की रैंकिग सुधार करने के लिए आवश्यक कदम उठाएं। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। अधूरे निर्माण कार्य हर हाल में 31 मार्च तक पूर्ण करा लिए जाएं। धन की कमी होने पर शासन से मांग करें।

यह निर्देश सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यक्रमों में खराब प्रगति वाले विभागों की समीक्षा करते हुए डीएम एस राजलिगम ने दिए। उन्होंने दुग्ध समितियों के गठन की समीक्षा के दौरान खराब प्रगति पर सचिव को फटकार लगाते हुए कार्यों में सुधार लाने के लिए कहा। प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना/आयुष्मान कार्ड की समीक्षा के दौरान लक्ष्य के सापेक्ष कम प्रगति पाए जाने पर सीएमओ को अभियान चलाकर लक्ष्य पूरा करने का निर्देश दिया। कन्या सुमंगला योजना की समीक्षा पाया कि 30743 आवेदन में से 3971 आवेदन मुख्यालय भेजा गया है। तत्काल कमेटी का गठन कर तत्काल निस्तारित करने का निर्देश दिया। पंचायत भवन निर्माण के संबंध में धन की कमी बताई गई। साथ ही कुल 211 स्थानों पर हो रहे कार्यों में 130 स्थानों पर मार्च में पूर्ण करा लेने का आश्वासन दिया गया। सीडीओ अन्नपूर्णा गर्ग, सीएमओ डा.एनपी गुप्ता आदि मौजूद रहे।

--

मुख्य सचिव ने की वीडियो कांफ्रेंसिग से विकास कार्यक्रमों की समीक्षा

-मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से विकास कार्यक्रमों की समीक्षा की। विभिन्न योजना की प्रगति के बारे में जानकारी लेते हुए निर्देशित किया कि शासन की मंशा के अनुरूप हर हाल में समय से कार्य पूर्ण कराए जाए। डीएम ने निर्देशानुसार कार्यों को पूरा कराने का भरोसा दिया।

chat bot
आपका साथी