कुशीनगर में राहगीरों पर भारी सड़क की बदहाली

कुशीनगर में मथौली- रगड़गंज मार्ग को लेकर जिम्मेदारों की चुप्पी से बदतर हो रहे हालात दुर्दशा झेल रहे ग्रामीणों ने दी आंदोलन की चेतावनी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 01:33 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 01:33 AM (IST)
कुशीनगर में राहगीरों पर भारी सड़क की बदहाली
कुशीनगर में राहगीरों पर भारी सड़क की बदहाली

कुशीनगर : प्रदेश सरकार सड़कों की मरम्मत पर हर वर्ष चाहे जितना खर्च करे लेकिन सच तो यह है कि जिले की सड़कें चलने लायक नहीं हैं। अधिकतर सड़कों की हालत ऐसी है कि राहगीरों का चलना मुश्किल हो गया है। इन्हीं में शामिल है मथौली -रगड़गंज मार्ग। जगह-जगह गड्ढे आवागमन में मुश्किल पैदा कर रहे हैं।

हाटा-कप्तानगंज तथा मथौली बाजार से जिला मुख्यालय को जोड़ने वाले इस मार्ग की दुर्दशा पर लोग जनप्रतिनिधियों व जिम्मेदार अधिकारियों को कोस रहे हैं। इनकी तरफ से मार्ग निर्माण के नाम पर चुप्पी साध ली गई है। मथौली बाजार, मठिया उर्फ अकटहां, फरदहां, लक्ष्मीपुर, सिरसियां, रगड़गंज- चंदरपुर आदि दर्जनों गांवों के लोग इस मार्ग का सर्वाधिक उपयोग करते हैं। फिलहाल सड़क जगह-जगह टूटकर गड्ढे में तब्दील हो गई है। स्थानीय निवासी रिकू जायसवाल, सुधीर पांडेय, श्यामसुंदर यादव, सर्वेश मिश्र, विनय यादव, इकबाल अहमद, मोहम्मद इरफान आदि ने सड़क की बदहाली के लिए विभाग को जिम्मेदार ठहराते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है।

एक दर्जन गांवों के लोग झेल रहे परेशानी

रामकोला ब्लाक के गांव रामबर बुजुर्ग से अमवा मंदिर जाने वाली पिच सड़क जगह-जगह टूटकर गड्ढों में तब्दील हो गई है। आए दिन राहगीर गिरकर चोटिल हो रहे हैं। गिट्टियां बिखर गई हैं। दो पहिया या साइकिल से चलना तो दूर की बात है, पैदल चलना भी दुश्वार हो गया है।

योगेंद्र शुक्ला, गुड्डू, साहब, नीतीश यादव, महेंद्र, रविन्द्र, विजय गौतम, अरविद, वकील, पवन, गुलशन, नरेश आदि लोगों ने कहा है कि विभाग की उदासीनता के कारण कभी इसकी मरम्मत नहीं हुई। ग्रामीणों ने संबंधित विभाग से लिखित एवं मौखिक शिकायत भी की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। विभाग व जनप्रतिनिधि उदासीन हैं। बरसात में स्थिति काफी खराब हो गई है। पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता हेमराज सिंह ने बताया कि बरसात के मौसम की वजह से सड़कों की मरम्मत का कार्य नहीं हो पा रहा है। मौसम अनुकूल होते ही कार्य शुरू कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी