स्कूल संचालकों को आर्थिक तंगी से ऊबारे सरकार

निजी प्रबंध अशासकीय विद्यालय कल्याण समिति के पदाधिकारियों ने रविवार को वेबीनार के माध्यम से बैठक कर शासन की नीतियों व निर्देशों का अनुपालन करते हुए आनलाइन शिक्षण कार्य करने का भरोसा दिलाया लेकिन यह भी कहा कि स्कूल न खुलने से नामांकन हो रहे हैं न ही शुल्क जमा हो रहे हैं। आर्थिक तंगी से स्कूल का संचालन मुश्किल हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 11:05 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 06:04 AM (IST)
स्कूल संचालकों को आर्थिक तंगी से ऊबारे सरकार
स्कूल संचालकों को आर्थिक तंगी से ऊबारे सरकार

कुशीनगर: निजी प्रबंध अशासकीय विद्यालय कल्याण समिति के पदाधिकारियों ने रविवार को वेबीनार के माध्यम से बैठक कर शासन की नीतियों व निर्देशों का अनुपालन करते हुए आनलाइन शिक्षण कार्य करने का भरोसा दिलाया, लेकिन यह भी कहा कि स्कूल न खुलने से नामांकन हो रहे हैं न ही शुल्क जमा हो रहे हैं। आर्थिक तंगी से स्कूल का संचालन मुश्किल हो गया है।

समिति के अध्यक्ष शेषनाथ सिंह ने कहा कि मार्च के बाद से ही कक्षाओं का संचालन न होने से अभिभावक फीस देने में आनाकानी कर रहे हैं। महामंत्री राकेश कुमार राय ने कहा कठिन व संकट की परिस्थिति में स्कूलों का संचलन मुश्किल हो रहा है। उपाध्यक्ष महेंद्र दीक्षित ने कहा फीस न मिलने से संचालकों, शिक्षकों की आर्थिक स्थिति बद से बदतर हो गई है। आनंद कुमार सिंह ने कहा सरकार विद्यालय संचालकों को आर्थिक तंगी से ऊबार कर शिक्षा को पटरी पर ला सकती है। सुरेंद्र सिंह, धीरेंद्र मोहन सहाय, नवल किशोर त्रिपाठी, नचिकेता भट्ट, अजय श्रीवास्तव आदि ने कहा कि स्कूलों में फीस जमा करने को लेकर सरकार को एडवाइजरी जारी करनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी