युवक को महंगा पड़ा अपहरण की झूठी सूचना देना, मुकदमा

कुशीनगर में दो दिन पूर्व युवक ने फोन कर दी थी अपहरण की सूचना युवक के गोरखपुर के सोनबरसा से बरामद होने के बाद खुली पोल।

JagranMon, 14 Jun 2021 12:47 AM (IST)
युवक को महंगा पड़ा अपहरण की झूठी सूचना देना, मुकदमा

कुशीनगर: अपहरण की झूठी सूचना देना एक युवक को महंगा पड़ गया। पुलिस ने उसे सकुशल बरामद कर उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया। युवक दोस्तों से ली गई उधारी चुकता करने के लिए अपहरण का नाटक किया था।

मामला कोतवाली हाटा क्षेत्र के पटनी गांव का है। वहां के श्याम नारायण मणि ने शुक्रवार को तहरीर देकर बेटे आशीष मणि उर्फ लालजी मणि के अपहरण की सूचना दी। बताया कि उनका बेटा शाम को घर से हाटा नगर के लिए निकला लेकिन देर शाम तक घर नहीं लौटा। रात करीब नौ बजे उसके नंबर से आए मैसेज में आशीष के अपहरण की सूचना के साथ 50 हजार रुपये की फिरौती की मांग की गई थी। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस अपहृत की तलाश में जुट गई। आशीष का नंबर लगातार बंद जा रहा था। रविवार शाम को उसका लोकेशन सोनबरसा मिला। पुलिस टीम ने वहां पहुंच छानबीन कर उसे सुरक्षित बरामद कर लिया। पूछताछ में शक होने पर पुलिस ने जब सख्ती की तो उसने सच्चाई बता दी। बताया कि उसने दोस्तों से 50 हजार रुपये उधार लिए हैं। इसे चुकता करने के लिए ही उसने अपहरण की झूठी कहानी रची। एएसपी एपी सिंह ने बताया कि अपहरण की सूचना पर हाटा पुलिस के अलावा स्वाट व सर्विलांस टीम को लगाया गया था। आज युवक सकुशल बरामद कर लिया गया। झूठी सूचना देने पर उसके विरुद्ध विधिक कार्रवाई की जा रही है।

मारपीट में छह घायल, तीन हिरासत में

पटहेरवा थाना क्षेत्र के गांव परसौनी खुर्द में रविवार को बरसात के पानी की निकासी को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट में दो महिलाओं सहित आधा दर्जन लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों से तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही हैं।

गांव के मदीन मियां व मोती मियां के स्वजन में पानी निकासी को लेकर कहासुनी हुई। मौके पर पहुंची पुलिस मदीन मियां व मोती मियां को उठा ले गई। दोनों को समझा कर छोड़ दी। इन दोनों के घर पहुंचते ही उनके स्वजन में जमकर ईंट-पत्थर व लाठी-डंडा चलने लगा। देखते देखते दोनों पक्षों से दो महिलाओं सहित छह लोग लहूलुहान हो गए। घायलों में अनुपी खातून, समीना, सैनुल्लाह, सरफुद्दीन सैयद व इरशाद शामिल हैं। सूचना पर पुन: पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों से तीन लोग को हिरासत में लेकर घायलों इलाज के लिए भेजा। प्रभारी निरीक्षक सुनील सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में है। कार्रवाई की जा रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.