कुशीनगर में प्रेमी के दरवाजे पर बच्चों संग पहुंची युवती

कुशीनगर के हनुमानगंज थाने के एक गांव में एक युवती झांसी से अपने बचों संग उस युवक के दरवाजे पर पहुंच गई जिसने शादी का झांसा देकर उसके साथ रिश्ता कायम किया और बाद में भाग गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 12:21 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 12:21 AM (IST)
कुशीनगर में प्रेमी के दरवाजे पर बच्चों संग पहुंची युवती
कुशीनगर में प्रेमी के दरवाजे पर बच्चों संग पहुंची युवती

कुशीनगर : युवक पर धोखा देने का आरोप लगाते हुए प्रेमिका बच्चों संग मंगलवार को प्रेमी के दरवाजे पर पहुंच गई। प्रेमिका व बच्चों को देख युवक के स्वजन हैरान रह गए। युवक के घर न होने का हवाला दे घरवाले प्रेमिका को लौट जाने को कहे मगर वह उसे बुलाने की जिद पर अड़ी रही। मामला सुलझता न देख घर के लोगों ने 112 नंबर पर सूचना दी। पीआरवी टीम प्रेमिका को थाने ले गई। प्रेमिका झांसी की निवासी है। पुलिस मामला वहीं का होने का हवाला दे कार्रवाई से परहेज कर रही है।

यह वाकया हनुमानगंज थाने के एक गांव का है। बताया जा रहा कि दोपहर में तीन बच्चों संग गांव पहुंची युवती एक युवक के दरवाजे पर जाकर बैठ गई। उसे देख घर तथा आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। उसने खुद को युवक की पत्नी होने का दवा किया। एसएचओ पंकज गुप्ता ने बताया कि प्रेमिका झांसी जिले के रक्सा थाने की रहने वाली है। युवक वहीं नौकरी करता था। मामला वहीं का है, संबंधित थाने को सूचना दी जा रही है।

स्वजन की रजामंदी से मंदिर में हुई प्रेमी युगल की शादी

नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के कौआसार गांव के प्रेमी युगल की शादी स्वजन की रजामंदी से मंदिर में कराई गई।

कौआसार गांव की युवती का गांव के ही युवक से दो वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसकी जानकारी जब दोनों के स्वजन को हुई तो उन्होंने सख्ती की। इसके बाद प्रेमी युगल 22 सितंबर को घर छोड़ दिए। गोरखपुर पहुंचने पर प्रेमिका को छोड़कर प्रेमी फरार हो गया। इससे नाराज प्रेमिका वहां से नेबुआ नौरंगिया थाने में पहुंची और प्रेमी के खिलाफ तहरीर दी। न्याय की मांग करते हुए थाने में ही बैठ गई। इसके बाद पुलिस ने प्रेमी के स्वजन पर दबाव बनाया। दोनों पक्षों के लोग युवती को समझाने की कोशिश किए, लेकिन वह तैयार नहीं हुई। मजबूर होकर स्वजन ने शादी की रजामंदी दी तो थाना परिसर के बगल में स्थित शिव मंदिर में रविवार की शाम दोनों की शादी कराई गई। प्रेमी के स्वजन युवती को बहू बनाकर साथ ले गए।

chat bot
आपका साथी