चिकित्सक समेत चार पॉजिटिव, 223 निगेटिव

कुशीनगर से गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए थ्रोट स्वाब के नमूनों में बुधवार को 227 की रिपोर्ट मिली। इसमें 223 निगेटिव व चिकित्सक समेत चार पॉजिटिव हैं। इसमें फाजिलनगर के महुअवां बुजुर्ग तमकुहीराज बरवा राजापाकड़ सेवरही के भावपुर के एक-एक युवक व तुर्कपट्टी के मधुरिया निवासी चिकित्सक (बीएएमएस) शामिल हैं। यह 24 से 25 जून के बीच दिल्ली व मुंबई से घर पहुंचे थे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 10:13 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 10:13 PM (IST)
चिकित्सक समेत चार पॉजिटिव, 223 निगेटिव
चिकित्सक समेत चार पॉजिटिव, 223 निगेटिव

कुशीनगर: कुशीनगर से गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए थ्रोट स्वाब के नमूनों में बुधवार को 227 की रिपोर्ट मिली। इसमें 223 निगेटिव व चिकित्सक समेत चार पॉजिटिव हैं। इसमें फाजिलनगर के महुअवां बुजुर्ग, तमकुहीराज बरवा राजापाकड़, सेवरही के भावपुर के एक-एक युवक व तुर्कपट्टी के मधुरिया निवासी चिकित्सक (बीएएमएस) शामिल हैं। यह 24 से 25 जून के बीच दिल्ली व मुंबई से घर पहुंचे थे। जनपद में संक्रमितों की संख्या 143 है। अब तक कुल 81 स्वस्थ हो चुके हैं, वहीं चार की मौत हो चुकी है।

विदेश से आया युवक संक्रमित

सेवरही: तमकुहीराज तहसील क्षेत्र के तमकुही विकास खंड के बभनौली व सेवरही विकास खंड के भावपुर के युवकों को संक्रमित पाए जाने पर ग्रामीण भयभीत हैं। तरयासुजान संवाददाता के अनुसार भावपुर निवासी युवक कृष्णा 20 दिन पूर्व विदेश से आया था। रिपोर्ट आने के बाद पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव को सैनिटाइज करते हुए लोगों से घरों में रहने की सलाह दी। तरयासुजान सीएचसी के प्रभारी अधीक्षक डॉ. अमित राय ने बताया कि संपर्क में आए बच्चों सहित 132 परिवारों की जांच होगी। बभनौली संवाददाता के अनुसार बरवा राजापाकड़ निवासी युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से ग्रामीण भयभीत हैं।

एक दिन पूर्व तक मरीजों का किया इलाज

जोकवा बाजार: फाजिलनगर ब्लाक के गांव मधुरिया निवासी एक डाक्टर की रिपोर्ट पाजिटिव आने के साथ ग्रामीणों में दहशत है। वह मंगलवार तक मरीजों का इलाज किए हैं। डाक्टर से इलाज कराने वाले मरीज सशंकित हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंच निरोधात्मक कार्रवाई शुरू कर दी है।

बहन के घर आयी महिला निकली कोरोना पॉजिटिव

सुकरौली बाजार: अहिरौली बाजार थाना क्षेत्र के भगवानपुर बुजुर्ग में दिल्ली से दस दिन पूर्व अपने बहन के घर आयी गोरखपुर के थाना चौरीचौरा के गांव महदेवा निवासिनी महिला गांव के बाहर क्वारंटाइन रहने के बाद चौरीचौरा अस्पताल नमूना दी थी। बहन के घर रहने के दौरान ही इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम एंबुलेंस से मेडिकल कालेज गोरखपुर ले गई। प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. हेमन्त वर्मा ने बताया कि गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम भेज संपर्क में आए लोगों की जांच कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी