जिला पंचायत सदस्य पद के चार पर्चे खारिज, 938 मिले वैध

कुशीनगर में प्रस्तावक दूसरे वार्ड के होने से तीन व एक कम उम्र खारिज हुआ पर्चा तो दो सेट में दाखिल 88 नामांकन पत्र भी हुए निरस्त।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 01:19 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 01:19 AM (IST)
जिला पंचायत सदस्य पद के चार पर्चे खारिज, 938 मिले वैध
जिला पंचायत सदस्य पद के चार पर्चे खारिज, 938 मिले वैध

कुशीनगर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चतुर्थ चरण के लिए हुए नामांकन में मंगलवार को जांच प्रक्रिया पूरी हो गई। सुबह आठ बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच कलेक्ट्रेट परिसर स्थित चार कक्षों में जिला पंचायत सदस्य पद के लिए व 14 ब्लाक मुख्यालयों पर क्षेत्र पंचायत, ग्राम पंचायत व प्रधान पद के उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों की जांच शुरू हुई।

जिला पंचायत सदस्य पद के लिए एडीएम विध्यवासिनी राय की देखरेख में देर शाम तक हुई जांच में 1003 नामांकन पत्रों में से चार खारिज कर दिए गए, 88 दो-दो सेट में दाखिल पर्चे खारिज हुए। निरस्त चार पर्चों में एक में उम्मीदवार की उम्र 21 वर्ष से कम तो तीन प्रत्याशियों के प्रस्तावक उस वार्ड के न होकर दूसरे वार्ड के थे। एडीएम ने बताया कि कुल 938 पर्चे वैध मिले हैं। बुधवार को नाम वापसी के बाद कुल प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी की जाएगी। बताया कि ब्लाकों से क्षेत्र पंचायत, ग्राम पंचायत सदस्य व प्रधान पद के लिए वैध पर्चों की जानकारी कंट्रोल रूम द्वारा एकत्रित की जा रही है, जो देर रात तक मिलने की संभावना है। इस दौरान ब्लाक से लेकर जिला मुख्यालय तक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही। मुख्य गेट पर सुरक्षा की ²ष्टि पुलिसकर्मी तैनात रहे। इस दौरान सबकी थर्मल स्क्रीनिग कराई गई तो पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई गई।

बीमारी से ग्रसित मतदानकर्मी प्रमाणपत्र करें प्रस्तुत

उप जिला निर्वाचन अधिकारी सीडीओ अनुज मलिक ने बताया कि जो मतदान कर्मी चिकित्सीय कारणों की वजह से चुनाव कार्य करने में असमर्थ हैं वह मेडिकल बोर्ड से जारी प्रमाण पत्र 23 व 24 अप्रैल को सुबह 10 बजे से सायं 5 बजे तक जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के कार्यालय में उपलब्ध कराएं ताकि संबंधित को निर्वाचन कार्य से मुक्त किया जा सके।

chat bot
आपका साथी