फूड इंस्पेक्टर ने किराना स्टोर का किया चालान

कुशीनगर के फूड इंस्पेक्टर ने दुकानों की औचक जांच की एक किराने की दुकान में मानक के विपरीत वस्तुएं पाई गई विभाग ने एक तरफ जहां सामान नष्ट कराए वहीं दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई भी की।

JagranPublish:Sat, 27 Nov 2021 11:39 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 11:39 PM (IST)
फूड इंस्पेक्टर ने किराना स्टोर का किया चालान
फूड इंस्पेक्टर ने किराना स्टोर का किया चालान

कुशीनगर : फूड इंस्पेक्टर सच्चिदानंद गुप्ता ने शनिवार को नगर सहित क्षेत्र की कई दुकानों की जांच की। जिसमें विकास बरनवाल की हाटा नगर स्थित एक किराने की दुकान का चालान भी किया।

फूड इंस्पेक्टर ने बताया कि दुकान बिना लाइसेंस के चल रही थी। दुकान से रेडीमेड पेड़े का सैंपल भी लिया। दुकान में भारी मात्रा में एक्सपायरी मसाला मिला, जिसे मौके पर ही नष्ट कराया गया। फूड इंस्पेक्टर ने कहा कि खाद्य पदार्थों की दुकानें मानक के विरुद्ध कत्तई संचालित नहीं होने दी जाएगी। नियम विरुद्ध चल रही दुकानों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पत्नी ने मंदबुद्धि पति को गायब कराने का लगाया आरोप

तरयासुजान थाने के गांव तरयाखास निवासी ज्ञांती ने शनिवार को तहरीर देकर अपने मंदबुद्धि पति को गांव के ही कुछ लोगों द्वारा गायब कराने का आरोप लगाया है। इसके पूर्व में भी महिला के पति को गायब कर खेत बैनामा कराया जा चुका है।

ज्ञांती ने कहा है कि पति को गांव के ही कुछ लोगों ने साजिश के तहत बीते 22 नवंबर को गायब कर दिया है। उनकी तलाश करने पर वे लोग मुझे भी मारपीट कर प्रताड़ित कर रहे हैं। वर्ष 2016 में भी इसी तरह इन्हीं लोगों ने पति को गायब कर 1.40 हेक्टेयर भूमि बैनामा करा लिया। एसएचओ कपिलदेव चौधरी ने कहा कि प्रकरण में जांच के आधार पर कार्रवाई होगी।

10 लीटर कच्ची के साथ एक गिरफ्तार

कुबेरस्थान पुलिस ने शनिवार को कच्ची के विरुद्ध सघन अभियान चलाया। 10 लीटर कच्ची के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया। थानाध्यक्ष संजय कुमार ने टीम के साथ शाम को गांव जंगल पचरुखिया में छापेमारी की। गांव के बाहर एक झोपड़ी में गैलन में रखी 10 लीटर शराब के साथ धंधेबाज प्रमोद कुमार गुप्ता को रंगे हाथ दबोच लिया।

पाक्सो एक्ट में गिरफ्तार

रामकोला पुलिस ने पाक्सो एक्ट के आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। एसएचओ दुर्गेश कुमार सिंह शाम को टीम के साथ गश्त पर थे। सूचना मिली कि पाक्सो एक्ट में नामजद आरोपित अपने गांव के बाहर सुनसान जगह पर मौजूद है। टीम ने मौके से राजदेव यादव को गिरफ्तार कर लिया।