20 झोपड़ियां जलीं, गन्ने व गेहूं की फसल राख

शनिवार को भी आग ने कहर बरपाया। घर से लेकर खेत-खलिहान तबाही का मंजर दिखा। 20 लोग बेघर हो गए तो खेत में खड़ी गेहूं व गन्ने की फसल जलकर राख हो गई। संसाधनों की कमी को लेकर लोगों का आक्रोश भी फूटा और विरोध में हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Apr 2019 12:07 AM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2019 06:23 AM (IST)
20 झोपड़ियां जलीं, गन्ने व गेहूं की फसल राख
20 झोपड़ियां जलीं, गन्ने व गेहूं की फसल राख

कुशीनगर : शनिवार को भी आग ने कहर बरपाया। घर से लेकर खेत-खलिहान तबाही का मंजर दिखा। 20 लोग बेघर हो गए तो खेत में खड़ी गेहूं व गन्ने की फसल जलकर राख हो गई। संसाधनों की कमी को लेकर लोगों का आक्रोश भी फूटा और विरोध में हंगामा किया। बरवा पट्टी थाना क्षेत्र के ग्राम अशोगवा बुजुर्ग के टोला अशोगवा खास में शाम पांच बजे अचानक आग लग गई। उस वक्त गांव के सभी लोग खेत में गेहूं की कटाई व खलिहान में गेहूं की मड़ाई करा रहे थे। सत्यनारायण के घर में अचानक आग लगी। गांव के लोग आग बुझाने मौके पर पहुंचे। तेज लपटों के चलते ग्रामीणों की हिम्मत डोल गई। सत्यनारायण, भुखल, जीतेन्द्र, विनोद आदि की रिहायशी झोपड़ी जल कर राख हो गई। अनाज, कपड़ा जल गया।

कसया थाना क्षेत्र के गांव पतया में लगी आग से पांच एकड़ गेहूं की फसल व कई फलदार वृक्ष जल गए। सूचना के बावजूद विलंब से फायरब्रिगेड की टीम पहुंची तो गुस्साए ग्रामीणों ने हंगामा खड़ा कर दिया। लोग सड़क जाम करने पर उतारू हो गए। कुछ लोगों के बीच बचाव करने पर मामला शांत हुआ। एक व्यक्ति गांव के बाहर मंदिर पर जेवनार चढ़ा रहे थे। इस दौरान चिगारी गेहूं के खेत में जा गिरी। इसमें शिवपूजन, बृझन, सुभावती, मनोज आदि किसानों के गेहूं की फसल जल गई। तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के गांव दहारीपट्टी में गेहूं का डंठल जलाते समय लगी आग से लगभग 10 कट्ठा गेहूं की फसल जल गई। गांव के पश्चिम तरफ गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा गेहूं का डंठल जलाया जा रहा था। इसी दौरान आग ने बगल के गेहूं की फसल को भी चपेट में ले लिया। कुछ ही देर में पप्पू गोंड एवं छोटेलाल गोंड की फसल जल गई। कसया थाना क्षेत्र के ही गांव महुंई बुजुर्ग में अज्ञात कारणों से लगी आग से एक एकड़ गन्ने की फसल जल गई। बिकाऊ एवं दुर्गेश की लगभग एक एकड़ गन्ने की फसल जल गई। ग्रामीणों का आरोप है कि सूचना देने के बाद भी फायरब्रिगेड की टीम नहीं पहुंची। पटहेरवा थाना क्षेत्र के ग्राम बिहारखुर्द में भूसा बना रही मशीन से निकली चिगारी से लगी आग से दो एकड़ गेहूं की फसल जल गई। आग लगते ही चालक गाड़ी लेकर भाग निकला।

chat bot
आपका साथी