अस्पताल परिसर में लगी आग, नष्ट हो गए औषधीय पौधे

अस्पताल परिसर में लगी आग, नष्ट हो गए औषधीय पौधे

कुशीनगर के राजकीय आयुर्वेदिक अस्पताल में शार्टसर्किट से लगी आग से 80 डिस्मिल भूमि में लगाए गए विभिन्न प्रजाति के पौधे जलकर नष्ट हो गए।

JagranFri, 23 Apr 2021 12:50 AM (IST)

कुशीनगर: राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय कुशीनगर परिसर में गुरुवार की दोपहर शार्ट सर्किट से लगी आग से लगभग 80 डिस्मिल भूमि में लगाए गए अनेक औषधीय, फलदार व जंगली पौधे नष्ट हो गए। अस्पताल परिसर से होकर पूरब की ओर कई मकानों में केबल से विद्युत आपूर्ति की जाती है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अस्पताल के पूरब-उत्तर दिशा में एक केबल में आग लगी और उससे गिरी चिंगारी से परिसर में लगाए गए पौधों व सूखी पत्तियों में आग लग गई। सूचना मिलने के लगभग एक घंटे बाद अग्निशमन दल पहुंचा तब जाकर आग बुझाई जा सकी। प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. संतराम मौर्य ने बताया कि विद्युत विभाग की ओर से परिसर से होकर जा रहे अन्य केबल को हटा दिया गया है।

आग लगने से पकड़ियार बाजार में पांच झोपड़ियां जलीं

नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के पकड़ियार बाजार में बुधवार की रात में अज्ञात कारण से लगी आग से धीरज, श्रीकांत, सुरेश, मथुरा आदि की झोपड़ियां व गृहस्थी के सामान जलकर राख हो गए। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद आग बुझाई। सुबह लेखपाल शीतल सिंह ने क्षति का आकलन कर रिपोर्ट तैयार की।

गोवंश के साथ दो गिरफ्तार

कुबेरस्थान पुलिस ने गुरुवार सुबह गांव जंगल पचरूखिया के समीप एक गोवंश के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार तस्करों में एक के पास से लोहे का धारदार हथियार भी बरामद हुआ। गोवध निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस दोनों को न्यायालय ले गई, वहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

थानाध्यक्ष उमेश कुमार भोर में चार बजे मातहतों संग गश्त पर थे। जंगल पचरूखिया के समीप नहर पर गोवंश के साथ दो लोगों को जाते देख पकड़ा। पूछताछ में दोनों की पहचान तबरेज आलम निवासी बसहिया वनवीरपुर थाना कोतवाली पडरौना व नूर मुहम्मद निवासी पचरूखिया टोला फकिरहवां थाना कुबेरस्थान के रूप में हुई।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.