कुशीनगर में विवाहिता की मौत के मामले में ससुर गिरफ्तार

कुशीनगर की रामकोला पुलिस ने दहेज हत्या के मामले में आरोपित ससुर को गिरफ्तार कर लिया है विवाहिता का देवर अभी पुलिस की पकड़ से बाहर है उसकी तलाश की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 12:45 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 12:45 AM (IST)
कुशीनगर में विवाहिता की मौत के मामले में ससुर गिरफ्तार
कुशीनगर में विवाहिता की मौत के मामले में ससुर गिरफ्तार

कुशीनगर : रामकोला थाना क्षेत्र के बड़हरा लक्ष्मीपुर गांव के टोला सोहनपुर में विवाहिता की मौत के मामले में दर्ज दहेज हत्या के मुकदमा में पुलिस ने मंगलवार को ससुर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। देवर की तलाश कर रही है।

रामकोला थाने के सोहनपुर में इंद्रजीत विश्वकर्मा की पत्नी नीरज देवी का शव फंदा से लटका मिला था। मृतका के पिता रामप्यारे ने अपनी पुत्री के ससुर और देवर पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने और हत्या कर शव को फंदा से लटका देने का आरोप लगा थाने में तहरीर सौंपी थी। उस आधार पर ससुर हीरा विश्वकर्मा व देवर के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया था। सीओ शिवाजी सिंह की विवेचना के बाद पुलिस छापेमारी शुरू कर दी। सीओ ने बताया कि ससुर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी, मुकदमा

न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने मंगलवार को महुआरी थाना बघौचघाट जनपद देवरिया निवासी दो युवकों के खिलाफ विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है।

पटहेरवा थाना के पचरुखिया गांव निवासी शेर अली ने न्यायालय में वाद दाखिल किया। फाजिलनगर कस्बा में रामपुर महुआरी थाना बघौचघाट जनपद देवरिया निवासी इश्तेयाक अहमद उर्फ भुट्टू व परवेज खान से मिला। दोनों ने 25 हजार रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से खर्च मांगा व 10 दिन में विदेश भिजवाने का वादा किया। अगले दिन पीड़ित व दो अन्य साथियों से 75 हजार रुपये जमा करा लखनऊ ले गया। वहां से फरार हो गए। प्रभारी निरीक्षक सुनील सिंह ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी