दो ग्राम प्रधानों व 262 सदस्यों के रिक्त पदों के लिए चुनाव कार्यक्रम घोषित

कुशीनगर में रिक्त पदों के लिए जिलाधिकारी ने 12 दिसंबर को नामांकन व 20 को मतदान की तिथि निर्धारित की है चुनाव प्रक्रिया 13 ब्लाक मुख्यालयों पर संपन्न होगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 11:56 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 11:56 PM (IST)
दो ग्राम प्रधानों व 262 सदस्यों के रिक्त पदों के लिए चुनाव कार्यक्रम घोषित
दो ग्राम प्रधानों व 262 सदस्यों के रिक्त पदों के लिए चुनाव कार्यक्रम घोषित

कुशीनगर : पंचायत चुनाव में दो ग्राम प्रधान व सदस्य के 262 रिक्त पदों पर उपचुनाव के लिए कार्यक्रम घोषित हो गया है। बुधवार को जिला मजिस्ट्रेट एस राजलिगम ने इस संबंध में अधिसूचना जारी करते हुए बताया गया कि मृत्यु, नामांकन न होने तथा त्याग पत्र देने से रिक्त पदों के लिए 12 दिसंबर को सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक नामांकन होगा।

नाम निर्देशन पत्रों की जांच 13 दिसंबर को सुबह 10 बजे से कार्य समाप्ति तक होगी। नाम वापसी 14 दिसंबर को सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे होगी। इसके बाद चुनाव चिह्न का आवंटन होगा।

बताया कि मतदान 20 दिसंबर की सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक व मतों की गणना 21 दिसंबर को सुबह आठ बजे से कार्य समाप्ति तक होगी। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित और निर्देशित निर्वाचन प्रक्रिया इसमें भी अपनाई जाएगी। उन्होंने बताया कि ब्लाक विशुनपुरा के गांव पकड़ियार व सेवरही के जवही दयाल में प्रधान पद के लिए अनारक्षित सीट पर चुनाव होगा। इसके अलावा रिक्त ग्राम पंचायत सदस्यों में कप्तानगंज में चार, खडडा में 14 व तमकुहीराज 34, दुदही में 20, नेबुआ नौरंगिया में 43, पडरौना में 45, फाजिलनगर में 17, मोतीचक में पांच, रामकोला में 33, विशुनपुरा में 17, सुकरौली में चार, सेवरही में 22, हाटा में चार पद शामिल हैं। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी श्याम नारायण प्रसाद ने बताया कि दोनों प्रधानों में जाकिर हुसेन व रूदल प्रसाद की मृत्यु हो चुकी थी, जिससे पद रिक्त चल रहा था।

नामित किए निर्वाचन अधिकारी

जिला निर्वाचन अधिकारी एस राज लिगम ने प्रधान व सदस्य ग्राम पंचायत के रिक्त पदों के लिए अधिकारियों को निर्वाचन अधिकारी व सहायक निर्वाचन अधिकारी नामित किया, जो चुनाव प्रक्रिया पूरी कराएंगे। बताया कि निर्वाचन संबंधी सभी प्रक्रिया ब्लाक मुख्यालयों पर होगी।

पडरौना ब्लाक के लिए रिटर्निंग अफसर कमल किशोर साहू व सहायक निर्वाचन अधिकारी संदीप कुमार, सेवरही में सुधीर कुमार व सुनील कुमार यादव, रामकोला में बाबूराम मौर्य व संपूर्णानंद पांडेय, हाटा में प्यारेलाल व शैलेंद्र कुमार, मोतीचक में कुनाल कुमार व संदीप कुमार, कप्तानगंज में डा. जयप्रकाश यादव व लक्ष्मण चतुर्वेदी, विशुनपुरा में सुनहरी लाल, सुकरौली में रामसहाई व विजेंद्र सिंह, फाजिलनगर में शिव कुमार व दयाराम, खड्डा में सत्येंद्र कुमार व भोला कुशवाहा, दुदही में मानिक चन्द्र सिंह व सभाजीत, नेबुआ नौरंगिया में उज्जवल कुमार खरवार व अशोक कुमार गिरी, तमकुहीराज में अमितेश कुमार व राजगोपाल नामांकन से लेकर मतगणना तक के दायित्वों का निर्वहन करेंगे। 14 अधिकारियों को रिजर्व में रखा गया है।

chat bot
आपका साथी