खेत बैनामा करने के बाद से बुजुर्ग लापता, तहरीर

कुशीनगर के पटहेरवा थाने के धौरहरा गांव की एक महिला ने आरोप लगाया कि उसके मंद बुद्धि पति से एक व्यक्ति ने एक महिला के नाम जमीन बैनामा करा ली रुपये भी हड़प लिया पति भी गायब हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 12:34 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 12:34 AM (IST)
खेत बैनामा करने के बाद से बुजुर्ग लापता, तहरीर
खेत बैनामा करने के बाद से बुजुर्ग लापता, तहरीर

कुशीनगर : पटहेरवा थाना क्षेत्र के गांव धौरहरा में एक मंद बुद्धि बुजुर्ग व्यक्ति को बहला-फुसला कर खेत बैनामा कराने का मामला प्रकाश में आया है। बुजुर्ग की पत्नी शीला देवी ने ने पुलिस को दी गई तहरीर में लिखा है कि बगल के गांव नदवा विशुनपुर का एक व्यक्ति मेरे पति को बाइक पर बैठाकर कई दिनों से घुमा रहा था। पति प्रमोद सिंह से चार दिन पूर्व ग्रामसभा गड़हिया थाना तुर्कपट्टी गांव की महिला के नाम से खेत बैनामा करा लिया और पैसा अपने खाते में भिजवा दिया। उसके बाद से पति घर नहीं आए। महिला ने पति की हत्या की आशंका जताई है। पुलिस एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार सिंह का कहना है कि मामले की जांच चल रही है। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

किशोरी ने फांसी लगा कर दी जान

जटहाबाजार थाना क्षेत्र के गांव खेसिया में रविवार को एक किशोरी ने कमरे में छत की कुंडी से फंदा लगाकर जान दे दी। घटना का कारण मां की फटकार बतायी जा रही है।

बताया जा रहा कि गांव के हसामुद्दीन अंसारी की 15 वर्षीय पुत्री सानिया गांव की ही किसी युवती से मिलने की बात कह कर सुबह घर से निकली। दोपहर 12 बजे वह घर आई तो उसकी मां शाबिरा ने उसे फटकार लगाई। स्वजन के अनुसार इससे नाराज सानिया कमरे में गई और फाटक को अंदर से बंद कर लिया। एक घंटे बाद आवाज देने पर जवाब नहीं मिला। घर के लोग फाटक तोड़ जब अंदर गए तो सानिया का शव छत की कुंडी से लटक रहा था। किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस आवश्यक कार्रवाई कर रही है। एसओ नंदा प्रसाद ने बताया कि नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी