कुशीनगर में ईगल दस्ते की हुई समीक्षा, दिए गए निर्देश

कुशीनगर के पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मिले टारगेट को कम से कम समय में पूरा करना दस्ते की विशेषता शातिर अपराधियों की सौ फीसदी गिरफ्तारी के लिए गठित हुआ दस्ता।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 12:01 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 12:01 AM (IST)
कुशीनगर में ईगल दस्ते की हुई समीक्षा, दिए गए निर्देश
कुशीनगर में ईगल दस्ते की हुई समीक्षा, दिए गए निर्देश

कुशीनगर :पुलिस लाइन सभागार में मंगलवार को ईगल दस्ते की समीक्षा की गई। पुलिस अधीक्षक सचिद्र पटेल ने दस्ते को और भी सक्रियता बरतने तथा निर्धारित लक्ष्य को शीघ्र प्राप्त करने का निर्देश दिया। कहा कि दायित्वों के प्रति लापरवाही बतरने वालों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि कानून व्यवस्था को और भी मजबूत बनाना सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसी उद्देश्य से ईगल दस्ते की गठन की गई। ताकि थानों के टापटेन अपराधी, हिस्ट्रीशीटर, वांछित अपराधियों की त्वरित गिरफ्तारी की जा सके। साथ ही असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जा सके। कहा कि कुछ थाना क्षेत्रों में दस्ते का बेहतर परिणाम देखने को मिला है, लेकिन कुछ जगहों की स्थिति संतोषजनक नहीं है। वे लोग अपनी कार्य प्रणाली में सुधार लाएं और जल्द से जल्द परिणाम देना सुनिश्चित करें। एएसपी एपी सिंह ने दस्ते की कार्यप्रणाली को समझाते हुए बताया कि प्रथम चरण में मिले टारगेट को पूर्ण करना पहली प्राथमिकता है। टारगेट अचीव हो जाने के बाद दस्ते को दूसरा टारगेट सौंपा जाएगा। बैठक में दस्ते के सभी सदस्य शामिल रहे।

15 दिवसीय अभियान में 42 जगह हुई छापेमारी

शराब के अवैध धंधे पर रोक लगाने के लिए जनपद में एक पखवारे तक चले विशेष जांच अभियान में 42 स्थानों पर छापेमारी की गई, जिसमें 798 लीटर अवैध शराब बरामद हुई। एक दर्जन धंधेबाजों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया। इस दौरान शराब दुकानों में कोई गंभीर अनियमितता नहीं मिली।

अलीगढ़ में अपमिश्रित शराब पीने से बड़ी संख्या में हुई लोगों की मौत के बाद शासन की तरफ से प्रदेश भर में शराब की दुकानों की सघन जांच तथा अवैध शराब पर रोक लगाने का निर्देश जारी हुआ था। इसे लेकर तहसीलवार एसडीएम, सीओ व आबकारी निरीक्षक की संयुक्त टीम गठित कर सभी छह तहसील अंतर्गत स्थित शराब की दुकानों की बीते 29 मई से 12 जून यानि 15 दिनों तक सघन जांच की गई। इसमें खड्डा, पनियहवा, कसया, हाटा व पडरौना स्थित 22 दुकानों में सामान्य गड़बड़ियां मिलीं। जबकि 42 स्थानों पर छापेमारी कर 798 लीटर अवैध शराब तथा 87 क्विंटल लहन बरामद किया गया।

जिला आबकारी अधिकारी राजवीर सिंह ने कहा कि शासन के निर्देश पर 15 दिनों तक अभियान चलाकर सभी छह तहसीलों में एसडीएम, सीओ तथा आबकारी निरीक्षक की गठित संयुक्त टीमों द्वारा दुकानों की जांच की गई। अवैध शराब के धंधे पर अंकुश लगाने के लिए आगे भी छापेमारी चलती रहेगी।

chat bot
आपका साथी