गला दबाकर की गई थी सलमा की हत्या

कुशीनगर : सलमा खातून की हत्या गला दबाकर की गई थी। यही नहीं मौत से पहले उसे बेरहमी से मारा-पीटा भी गय

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 11:28 PM (IST) Updated:Mon, 14 Oct 2019 11:28 PM (IST)
गला दबाकर की गई थी सलमा की हत्या
गला दबाकर की गई थी सलमा की हत्या

कुशीनगर : सलमा खातून की हत्या गला दबाकर की गई थी। यही नहीं मौत से पहले उसे बेरहमी से मारा-पीटा भी गया था। हाथ-पैर के अलावे उसके शरीर के नाजुक हिस्सों पर गहरे जख्म के निशान मिले। कमर के नीचे बने घाव काले पड़ गए थे, जिससे अनुमान लगाया जा रहा कि उसका उत्पीड़न काफी समय से हो रहा था।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आई इस सच्चाई को जानने के बाद सलमा के परिजन बेटी के साथ हुई दरिदगी को जान सिहर जा रहे। बता दें कि कसया थाने के गांव चौपरिया निवासी सगीर अहमद की शादी रामकोला थाने के गांव खैरटवा टोला जम्मुन बरवा निवासी रज्जाक की 24 वर्षीय पुत्री सलमा खातून से जनवरी 2019 में हुई थी। शनिवार देर शाम सलमा की संदिग्ध हाल में मौत हो गई। इसकी खबर मिली तो पिता रज्जाक बेटी के घर पहुंचे। अंदर कमरे में बेटी का शव देख वे दंग रह गए। आरोप है कि पूछताछ करने पर नाराज सगीर ने उन्हें कमरे में बंद कर दिया। सुबह उनके घर के सदस्य ढूंढते हुए चौपरिया पहुंचे तो उन्हें मामले की जानकारी हुई। आक्रोशित परिजन व ग्रामीण फाटक तोड़ रज्जाक को बाहर निकाले। आक्रोशित भीड़ देख सगीर घर में ही कहीं छिप गया। इसी बीच किसी ने घटना की जानकारी पुलिस को दे दी। एसएचओ कसया मयफोर्स मौके पर पहुंच आवश्यक कार्रवाई में जुट गए। माहौल देख उन्होंने आला अफसरों को सूचना दी। कुछ ही देर में एएसपी गौरव बंसवाल, सीओ रामदास प्रसाद कई थानों की फोर्स के साथ गांव पहुंचे। घर में छिपे सगीर को गिरफ्तार कर पुलिस थाने ले आई। एसएचओ राय ने कहा कि मृतका के पिता की तहरीर पर आरोपित सगीर के विरुद्ध दहेज हत्या का केस दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया। यह भी पता चला है कि मृतका के नाम से आरोपित ने बीमा करा रखा था, लालच में उसने उसकी हत्या कर दी।

----

रहस्य से भरा है सगीर का जीवन

साखोपार: सगीर का जीवन काफी रहस्यमय है। वह गांव के बाहर मकान बनाकर झाड़ फूंक का काम करता है। गांव के लोगों से उसका मेल-मिलाप भी कम ही है। बताते हैं कि उसके मकान में सीसीटीवी कैमरा भी लगा था। विवाहिता की मौत पर ग्रामीण घर में घुसे तो बच्चों ने बताया कि यह हमारी चौथी मम्मी थीं। तीन की मौत हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी