नशा सभी बुराइयों की जड़, युवा रहें दूर: ज्वाइंट मजिस्ट्रेट

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पूर्ण बोरा ने कहा कि नशा सभी बुराइयों की जड़ है। इसकी लत लग जाने के बाद छोड़ना काफी कठिन हो जाता है। इसलिए युवाओं को अभी से जागरूक करने की आवश्यकता है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 12:36 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 12:36 AM (IST)
नशा सभी बुराइयों की जड़, युवा रहें दूर: ज्वाइंट मजिस्ट्रेट
नशा सभी बुराइयों की जड़, युवा रहें दूर: ज्वाइंट मजिस्ट्रेट

कुशीनगर: ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पूर्ण बोरा ने कहा कि नशा सभी बुराइयों की जड़ है। इसकी लत लग जाने के बाद छोड़ना काफी कठिन हो जाता है। इसलिए युवाओं को अभी से जागरूक करने की आवश्यकता है।

वह सोमवार को बुद्ध इंटर कालेज में सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्रालय के तत्वावधान में आयोजित गोष्ठी को संबोधित कर रहे थे। कहा कि युवाओं को नशा से दूर रखने के लिए पुस्तकें पढ़ने और खेलकूद पर ध्यान देना होगा। कुशीनगर में चिल्ड्रेन पार्क व खेलकूद प्रशिक्षण केंद्र बनाया जाएगा। अध्ययन पूर्ण करने के बाद रोजगार प्राप्त करने के लिए कौशल विकसित करना होगा। कहा कि यहां कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र खोलने की भी कार्ययोजना बनी है। इस कालेज के पुस्तकालय के लिए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने पुस्तकें व पत्रिकाएं उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। स्वागत प्रधानाचार्य डा. रितेश कुमार चौधरी ने किया। आयोजक संस्था के संरक्षक मनोज राम त्रिपाठी ने कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की। आयोजन सचिव डा. रजनीश राय ने तीन दिनों तक चलने वाले कार्यक्रम की जानकारी दी। अंत में नशा न लेने की शपथ दिलाई गई। संचालन वरुण राय ने किया। आभार ले. वेदप्रकाश मिश्र ने ज्ञापित किया। लक्ष्मीनारायण त्रिपाठी, राजेश राय, इस्तफाक अहमद खान, राजेश कुमार पाठक आदि उपस्थित रहे। 32 हजार रुपये ले उड़े उचक्के कुशीनगर: सेवरही थाने के बनरहां मोड़ पर सोमवार को बाइक सवार दो उचक्के साइकिल सवार अधेड़ को झांसा देकर 32 हजार रुपये ले भागे। पीड़ित ने थाने पहुंच इसकी जानकारी दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

तुर्कपट्टी थाने के गांव विजयपुर दक्षिणपट्टी निवासी गोरख यादव का सेवरही कस्बा स्थित पीएनबी बैंक में बचत खाता है। दोपहर में वह खाते से 32 हजार रुपये निकाल साइकिल से वापस घर जा रहे थे। वह बनरहां मोड़ के समीप पहुंचे कि पीछे से आए बाइक सवार दो युवकों ने खुद को बैंक कर्मी बताया और कहा कि आपको अधिक रुपये दे दिए गए हैं। गोरख ने झोला में रखा रुपया निकालना चाहा कि इससे पहले उचक्के झोला लेकर सेवरही की तरफ फरार हो गए। थानाध्यक्ष एमपी चतुर्वेदी ने कहा कि प्रथमदृष्टया मामला संदेहास्पद लग रहा है। जांच की जा रही है जल्द ही इसका पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी