तय समय में करें गुणवत्तापूर्ण विवेचना : एएसपी

कुशीनगर में निर्देश वादी संवाद दिवस पर कसया थाने का एएसपी ने निरीक्षण किया वादी से संवाद कर विवेचकों ने बताई प्रगति मांगा सहयोग।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 01:04 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 01:04 AM (IST)
तय समय में करें गुणवत्तापूर्ण विवेचना : एएसपी
तय समय में करें गुणवत्तापूर्ण विवेचना : एएसपी

कुशीनगर : पडरौना नगर के कोतवाली समेत जनपद के सभी थानों में बुधवार को वादी संवाद दिवस का आयोजन हुआ। इस दौरान विवेचकों ने मुकदमे के वादी से संवाद कर कार्रवाई की जानकारी दी। जरूरी साक्ष्य इकट्ठा करने में सहयोग मांगा। एएसपी एपी सिंह ने कसया थाने में हुए आयोजन का निरीक्षण किया। पीड़ितों से वार्ता कर विश्वास दिलाया कि अब विवेचना में देरी नहीं होगी और उन्हें किसी तरह की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

दोपहर 12 से शाम चार बजे तक चले वादी संवाद दिवस में नगर कोतवाली में उपस्थित हत्या, लूट, अपहरण जैसी गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराए लोगों को विवेचकों ने विवेचना की प्रगति की जानकारी दी। बताया कि मुकदमे से जुड़े कौन-कौन से महत्वपूर्ण बिदुओं को विवेचना में शामिल कर लिया गया है तथा कौन से तथ्य व जरूरी साक्ष्य अभी इकट्ठा करना शेष है। कुछ मामलों में विवेचकों ने जरूरी साक्ष्य एकत्रित करने में वादी का सहयोग मांगा। एएसपी ने कसया थाने में पीड़ितों से बात की। तय समय में गुण-दोष के आधार पर विवेचना पूरी करने के निर्देश दिए। विवेचना का निस्तारण सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित कराने के लिए वादी संवाद दिवस का आयोजन किया जा रहा। वादी अगर विवेचना से संतुष्ट नहीं है तो गुण-दोष के आधार पर वह थानेदार, सीओ या बड़े अफसरों को अवगत करा सकता है। विवेचना में आने वाली अड़चन दूर की जाएगी। एएसपी ने बताया कि आयोजन के दौरान जिले भर में 321 विवेचनाओं पर चर्चा हुई। कोतवाल अनुज कुमार सिंह, एसएचओ अखिलेश कुमार सिंह सहित सभी थानेदार आयोजन के समय में मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी