गोदाम से उठान में न बरतें लापरवाही: संभागीय खाद्य नियंत्रक

कुशीनगर में संभागीय खाद्य नियंत्रक ने तीन ब्लाक मुख्यालयों पर सरकारी गोदामों का निरीक्षण करते हुए कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप समय से शुरू हो धान की खरीद कोटेदारों को एमडीएम ढुलाई का तत्काल भुगतान कराने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 01:16 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 01:16 AM (IST)
गोदाम से उठान में न बरतें लापरवाही: संभागीय खाद्य नियंत्रक
गोदाम से उठान में न बरतें लापरवाही: संभागीय खाद्य नियंत्रक

कुशीनगर : रविवार को संभागीय खाद्य नियंत्रक गोरखपुर प्रेम रंजन सिंह ने जिले के तीन ब्लाक मुख्यालयों पर स्थित गोदामों का निरीक्षण किया। निर्देश दिया कि गोदाम से उठान में कतई लापरवाही न बरती जाए।

वह सबसे पहले सुकरौली गोदाम पर पहुंचे। तौल कांटा, परिसर की साफ सफाई व्यवस्था देखी। मौके पर मिली कमियों को दूर करने का निर्देश देते हुए कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप समय से धान की खरीद शुरू कराएं। इसके बाद मोतीचक गोदाम के निरीक्षण में छत या दीवार के रास्ते बारिश के पानी के रिसाव का निरीक्षण किया। उन्होंने मातहतों को निर्देशित किया कि सभी ब्लाकों के गोदामों की जांच कर लें, कहीं कोई दिक्कत न आए। बोरे के वजन की भी जांच की। कसया गोदाम का भी जायजा लिया। कहा कि जिन किसानों के आधार से मोबाइल नंबर अपडेट नहीं है, कैंप लगाकर आधार में मोबाइल नंबर दुरुस्त कराएं। धान खरीद के दौरान घटतौली की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। कोटेदारों का एमडीएम में ढुलाई का भाड़ा 2001 से बकाया होने की जानकारी होने पर तत्काल भुगतान सुनिश्चित कराने का निर्देश दिए। संभागीय खाद्य विपणन अधिकारी सचिन कुमार, डिप्टी आरएमओ विनय प्रताप सिंह मौजूद रहे।

पुरानी जगह पर ही बनेगा दुर्गा पूजा का पंडाल

छितौनी कस्बा में पुरानी जगह पर दुर्गा पूजा पंडाल स्थापित होगा। इससे पूर्व प्रशासन से अनुमति नहीं मिलने पर समिति के सदस्यों ने नाराजगी जताई। रविवार को व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के नेतृत्व में दुकानें बंद कर आयोजन समिति के सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन किया। बाद में विधायक की पहल पर प्रशासन ने अनुमति दी।

प्रदर्शन कर रहे लोगों के बीच विधायक जटाशंकर त्रिपाठी पहुंचे और समिति के सदस्यों की मांगों का समर्थन करते हुए दूरभाष पर तहसील प्रशासन से वार्ता कर पुरानी जगह पर ही पंडाल स्थापित करने की अनुमति दिलाई। समिति के सदस्यों ने विधायक को बताया कि छितौनी कस्बा में 50 वर्षों से दशहरा के अवसर पर मेला का आयोजन होता है। कस्बा के कुछ लोग भूमि पर मालिकाना हक जता कर पंडाल लगाने पर आपत्ति जता रहे हैं। विधायक ने आश्वासन दिया कि पुरानी जगह पर ही पंडाल लगाकर मेला का आयोजन किया जाएगा। नव कुंजल दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष संदीप कुशवाहा, मनोज गुप्ता, सागर कुशवाहा, आशीष गुप्ता प्रकाश गुप्ता, बजरंग दल समिति के महेश जायसवाल विष्णु गुप्ता, व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय हमदर्द, सुमित गुप्ता आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी