आक्सीजन पाइपलाइन की धीमी प्रगति पर डीएम ने जताई नाराजगी

कुशीनगर में कोविड-19 की समीक्षा के दौरान डीएम ने कहा कि कार्य में ढिलाई करने वालों पर होगी कार्रवाई कम टेस्टिग पर जताया असंतोष।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 12:37 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 12:37 AM (IST)
आक्सीजन पाइपलाइन की धीमी प्रगति पर डीएम ने जताई नाराजगी
आक्सीजन पाइपलाइन की धीमी प्रगति पर डीएम ने जताई नाराजगी

कुशीनगर : आक्सीजन पाइप लाइन बिछाने की धीमी प्रगति पर नाराजगी जताते हुए डीएम एस राजलिगम ने कहा कि कार्य में तेजी लाएं और वेंटीलेटर चालू कराएं, ताकि समय से कार्य पूर्ण हो सके।

वह मंगलवार को कलेक्ट्रेट स्थित अपने कार्यालय में कोविड-19 के प्रभावी उपचार एवं रोकथाम के कार्यो की समीक्षा कर रहे थे। कोरोना की जांच में कम कांटेक्ट ट्रेसिग पर असंतोष जताते हुए चेताया कि कार्य में ढिलाई पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होगी। बीते तीन दिन से संक्रमित मरीजों की संख्या शून्य मिलने पर कहा कि रैपिड रिस्पांस टीम जांच में तेजी लाए। लैब में जांच के लिए कर्मियों का प्रशिक्षण कराने का भी निर्देश सीएमओ को दिया। जनपद मुख्यालय स्थित एल-टू अस्पताल, खडडा, सेवरही, सपहा, कप्तानगंज, छितौनी में स्थापित होने वाले आक्सीजन प्लांट की जानकारी लेते हुए स्थलीय निरीक्षण कर सीएमओ से रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा। विद्युत कनेक्शन का कार्य शीघ्र कार्य पूरा कराने का निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि अस्पताल में जो भी कमियां हैं, उसे दुरुस्त करा लें। समीक्षा दौरान कुबेरस्थान क्षेत्र के बंगाली पट्टी-देवीपुर की आशा की मृत्यु हो जाने बाद अभी तक स्थान रिक्त होने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्काल आशा का चयन करने का निर्देश दिए। एडीएम विध्यवासिनी राय, सीएमओ डा. सुरेश पटारिया, सीएमएस डा.एसके वर्मा, डा. बीके पांडेय, डा. एसपी सिंह, डा. संजय गुप्ता आदि मौजूद रहे।

कोरोना संक्रमण को लेकर अब भी सतर्कता जरूरी

जिले में कोरोना संक्रमण के मामले पहले की अपेक्षा कम आ रहे हैं, यह अच्छा संकेत है। पर, इसका मतलब यह नहीं कि संक्रमण का खतरा टल गया है। कोरोना संक्रमण को काबू में रखने के लिए कोविड-19 से बचाव की गाइडलाइन पर अमल करना बेहद जरूरी है। कोरोना काल में सेहत का ख्याल रखना जरूरी है।

यह बात सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तमकुहीराज के चिकित्सक डा. आरके गुप्ता ने कही। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौर में शरीर की इम्युनिटी की अहम भूमिका है। इम्युनिटी बनाए रखने के लिए बिना चिकित्सक के सलाह के दवा न लें। पौष्टिक व संतुलित आहार लेते रहें। मौसमी फलों का सेवन करें और नियमित व्यायाम करें। कोरोना संक्रमण अभी समाप्त नहीं हुआ, कम जरूर हो रहा है। ऐसे में पहले की तरह सावधानी बरतना जरूरी है। गर्मी के मौसम में रसदार फल और पर्याप्त मात्रा में समय-समय पर पानी अवश्य पीएं।

chat bot
आपका साथी