मृतक कर्मचारियों के आश्रितों को बीमा राशि नहीं मिलने से नाराजगी

कुशीनगर के हाटा में टीबी कंट्रोल इंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक में कोरोनाकल में मौत हुई मौत को लेकर सरकार पर संवेदनहीनता आरोप लगाया गया तथा बीमा की राशि के भुगतान की मांग की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 11:39 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 11:39 PM (IST)
मृतक कर्मचारियों के आश्रितों को बीमा राशि नहीं मिलने से नाराजगी
मृतक कर्मचारियों के आश्रितों को बीमा राशि नहीं मिलने से नाराजगी

कुशीनगर : हाटा में टीबी कंट्रोल इंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक नगर में शनिवार को हुई। इसमें अपनी मांगों को लेकर कर्मचारी मुखर दिखे तो सरकार पर बीमा राशि न दिए जाने पर संवेदनहीनता का आरोप लगाया।

प्रदेश उपाध्यक्ष आशुतोष मिश्र ने कहा कि टीबी कर्मचारियों ने कोरोना काल में जान जोखिम में डालकर दायित्वों का निर्वहन किया है। सेवा कार्य के दौरान कई स्वास्थ्यकर्मी पाजिटिव हुए और असमय काल के गाल में समा गए। इनके स्वजन को अब तक प्रधानमंत्री द्वारा घोषित बीमा राशि नहीं मिल सकी है। अपने अधिकारों को लेकर प्रदेश भर में टीबी कर्मचारी अब मुखर हैं, अगर हमारी मांग नहीं मानी गई तो सड़क पर उतर आंदोलन किया जाएगा। प्रदेश विधिक सलाहकार अमित राय ने कहा कि संगठन द्वारा मिशन निदेशक को पत्र लिखकर अपनी मांगों से कई बार अवगत कराया जा चुका है, सरकार उदासीन रवैया अपनाए हुए है। जिलाध्यक्ष राजीव कुमार राय व महांमत्री निशांत मिश्र ने कहा कि प्रदेश के सभी जनपदों में डीएम व सीएमओ को मांगों से जुड़ा ज्ञापन सौंपा जा रहा है। पदाधिकारियों ने सीएम को संबोधित ज्ञापन हाटा एसडीएम पूर्ण बोरा को सौंपा।

मिठाई की दुकानों से लिया गया नमूना

हाटा में खाद्य सुरक्षा अधिकारी सच्चिदानन्द गुप्ता के नेतृत्व में टीम ने शनिवार को नगर स्थित आधा दर्जन मिठाई की दुकानों की जांच की और खाद्य पदार्थों के नमूने लिए। अफसरों ने कहा कि खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

टीम दोपहर में नगर के सटे गांव मिश्र ढ़ाढा में कोटेदार के वहां पहुंची। वहां राशन के नमूने लेने के बाद बाल विकास परियोजना कार्यालय हाटा गई। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा वितरित किए जाने वाले दलिया आदि का सैंपल लिया। कोतवाली के समीप स्थित तीन मिष्ठान दुकानों की जांच की। नगर में ही स्थित यादव पनीर भंडार में गंदगी देख टीम ने सफाई मद में चालान काटा। दुकानदार पन्नेलाल यादव को चेतावनी दी कि अखबार के पेपर पर मिष्ठान या अन्य कोई खाद्य सामग्री ग्राहकों को न दें। उपयोग किए गए खाद्य तेल को पुन: प्रयोग में न लाएं। सुधार न होने पर मुकदमा दर्ज कराने की भी चेतावनी दी।

टीम ने नमूना संग्रहित कर जांच के लिए भेजा

खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमित कुमार सिंह ने दुदही विकास खंड के बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय में चना दाल का नमूना लिया। आरएफसी गोदाम से भी विभिन्न गांवों में आपूर्ति किए जा रहे चावल का नमूना संग्रहीत कर जांच के लिए भेजा गया।

chat bot
आपका साथी