परीक्षा निरस्त होने से मायूस लौटे अभ्यर्थी

कुशीनगर में टीईटी देने आए परीक्षार्थियों ने कहा कि उन्होंने परीक्षा को लेकर कड़ी मेहनत की थी कई अभ्यर्थियों ने कहा बहुत अछा पेपर था हल कर लिए थे कई प्रश्न।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 11:35 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 11:35 PM (IST)
परीक्षा निरस्त होने से मायूस लौटे अभ्यर्थी
परीक्षा निरस्त होने से मायूस लौटे अभ्यर्थी

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) पेपर लीक होने के कारण रविवार को निरस्त कर दी गई। केंद्रों पर ओएमआर सीट जमा करा लिया गया। प्रश्नपत्र वापस लेने के बाद ही अभ्यर्थियों को बाहर जाने दिया गया। परीक्षा निरस्त होने से अभ्यर्थियों को मायूस होना पड़ा। जिले में 15 केंद्रों पर सुबह 10 बजे से परीक्षा शुरू हुई थी।

जिले में दो पाली में कुल 10738 अभ्यर्थियों को यह परीक्षा देनी थी। इसके लिए नगर स्थित सेंट थ्रेसेस, सेंट जेवियर्स सहित कुल 15 विद्यालयों को केंद्र बनाया गया था। प्रथम पाली में सुबह के दस से साढ़े बारह बजे तथा दूसरी पाली में दोपहर के ढ़ाई से शाम के पांच बजे तक इन केंद्रों पर परीक्षा होनी थी। सुबह की पाली की परीक्षा शुरू हुए एक घंटे बीते थे कि कक्ष निरीक्षकों द्वारा ओएमआर सीट जमा करने का निर्देश सुन अभ्यर्थी अवाक रह गए। कुछ ही देर में पेपर लीक होने के कारण परीक्षा निरस्त होने की बात पता चली।

हाटा की अनुपमा ने कहा कि उसने कई प्रश्न हल कर लिए थे। गोपालगंज की कामिनी त्रिपाठी ने कहा कि पेपर बहुत अच्छा था। वाराणसी से परीक्षा देने आईं बबली तिवारी ने कहा कि उन्होंने कड़ी मेहनत की थी। अबकी सफलता जरूर मिल जाती। परीक्षा निरस्त होने के बाद पुलिस प्रशासन भी चौकन्ना हो गया।

एक दर्जन अभ्यर्थियों को नहीं मिला प्रवेश

बुद्धा पीजी कालेज कुशीनगर में सुबह की पाली में मूल प्रमाण-पत्र के अभाव में एक दर्जन से अधिक अभ्यर्थियों को प्रवेश नहीं मिला। प्राचार्य डा. सिद्धार्थ पांडेय ने कहा कि नियमानुसार अभ्यर्थियों को मूल प्रमाण-पत्र साथ लाना था। जिनके पास मूल प्रमाण-पत्र नहीं थे, उन्हें प्रवेश नहीं दिया।

जिला विद्यालय निरीक्षक मनमोहन शर्मा ने कहा कि टीईटी की सुबह की पाली की परीक्षा शुरू होने के एक घंटे बाद निरस्त हो गई। परीक्षा को लेकर आगे जो आदेश मिलेगा उसका अनुपालन कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी