पूजा-पाठ के साथ ढाढ़ा चीनी मिल ने शुरू किया पेराई सत्र

कुशीनगर की न्यू इंडिया चीनी मिल ढाढ़ा के सत्रारंभ के अवसर पर विधायक रजनीकांत मणि ने कहा कि किसान हितों की रक्षा के लिए सरकार संकल्पित है तो विधायक पवन केडिया ने कहा कि बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान दिलाने के प्रति सरकार सजग है।

JagranThu, 02 Dec 2021 12:00 AM (IST)
पूजा-पाठ के साथ ढाढ़ा चीनी मिल ने शुरू किया पेराई सत्र

कुशीनगर : हाटा क्षेत्र की न्यू इंडिया चीनी मिल ढाढ़ा में बुधवार को विधि विधान से पूजा-पाठ के बीच वर्तमान गन्ना पेराई सत्र का शुभारंभ हुआ। इस मौके पर गन्ना समितियों के पदाधिकारी व किसान मौजूद रहे। इससे पूर्व खड्डा व रामकोला चीनी मिलें चालू हो चुकी हैं। तीन चीनी मिलों के चालू होने से जिले के किसानों को राहत मिली है।

जिलाधिकारी एस राजलिगम व विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी, विधायक पवन केडिया ने पूजन-अर्चन के बाद डोंगे में गन्ना डालकर पेराई का शुभारंभ कराया। हाटा विधायक केडिया ने कहा कि बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान दिलाने के लिए सरकार पूरी तरह सजग है। किसानों के हित को लेकर हर संभव कदम उठाए जाए रहे हैं। कुशीनगर विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी ने कहा कि भाजपा सरकार किसानों के हित के लिए संकल्पित है। बकाया गन्ना मूल्य भुगतान दिलाने में सरकार ने अपनी भूमिका अच्छे से निभाई है। अधिशासी अध्यक्ष करन सिंह ने आभार प्रकट किया। चीनी मिल के अधिकारियों द्वारा गन्ना लेकर पहुंचे किसानों का स्वागत किया गया। उपजिलाधिकारी पूर्ण बोरा, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष जयप्रकाश शाही, केन-यूनियन के पूर्व चेयरमैन विवेक उर्फ बंटी सिंह, भानू शाही, धर्मेंद्र सिंह, करन सिंह, डीडी सिंह, सुभाष पांडेय, आचार्य रामचंद्र पांडेय सहित अधिक संख्या में किसान मौजूद रहे।

कप्तानगंज चीनी मिल ने दिया बकाया भुगतान का आश्वासन

रामकोला ब्लाक के बंद पड़ी लक्ष्मीगंज चीनी मिल को चलवाने और कप्तानगंज चीनी मिल पर बकाया गन्ना मूल्य के संपूर्ण भुगतान की मांग को लेकर गेट पर भाकियू (अ) के जिलाध्यक्ष रामचंद्र सिंह के नेतृत्व में 10 दिनों से धरना चल रहा है। बुधवार को पहुंचे कप्तानगंज चीनी मिल के गन्ना प्रबंधक अभिषेक सिंह और एसडीएम के प्रतिनिधि शिवमुरारी लाल श्रीवास्तव ने बकाया गन्ना मूल्य भुगतान का आश्वासन दिया।

उन्होंने भाकियू जिलाध्यक्ष को आश्वासन पत्र सौंप चीनी मिल चलने के एक सप्ताह बाद किसानों के बकाया गन्ना मूल्य के भुगतान की बात कही। आश्वासन पत्र कप्तानगंज चीनी मिल की ओर से दिया गया है। पत्र लेकर जिलाध्यक्ष ने धरना दे रहे किसानों से बातचीत की। आपस में सहमति बनी कि बंद चीनी मिल को चलाने की मांग को लेकर धरना जारी रहेगा। रामाश्रय वर्मा, कोदई पासवान, चेतई प्रसाद, कृष्णगोपाल चौधरी, सरल मियां, हरी यादव, सुरेश, रामाशीष कुशवाहा, बाबूनंदन, आशिक अली, रामनरेश, रामअशीष प्रसाद, मैना देवी, श्रीकांत, अतवारी देवी, दिलीप आदि मौजूद रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.