रोजगार को लेकर प्रवासी मजदूरों का प्रदर्शन

मजदूरों ने आरोप लगाया कि खड्डा ब्लॉक के गांवों में कार्य नहीं कराया जा रहा है। एपीओ संदीप पटेल ने कहा कि मजदूरों की मांग पर लगातार मस्टररोल बनाए जा रहे हैं। रोजगार सृजन के लिए तेजी से कार्य किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 06:50 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 06:50 PM (IST)
रोजगार को लेकर प्रवासी मजदूरों का प्रदर्शन
रोजगार को लेकर प्रवासी मजदूरों का प्रदर्शन

कुशीनगर: लॉकडाउन में देश के विभिन्न शहरों से लौटे खड्डा विकास खंड के नरकहवा गांव के शत्रुघ्न कुमार, भीखम यादव, अमित भारती, छेदी राजभर, रामकेवल निषाद, गुड्डू यादव समेत करीब सौ मजदूरों ने मनरेगा के तहत रोजगार मुहैया कराए जाने की मांग को लेकर रविवार की सुबह पंचायत भवन गेट पर प्रदर्शन किया।

उनका कहना था कि ग्राम प्रधान व सचिव की ओर से हमें कार्य नहीं दिया जा रहा। हमारा जाबकार्ड भी नहीं बनाया जा रहा है। रोजगार न मिलने से परिवार के सदस्य भुखमरी के कगार पर खड़े हैं। शासन ने गांव में ही मनरेगा के तहत कार्य देने के लिए पोखरा की खोदाई, चकरोड की भराई, पौधारोपण के लिए गड्ढा खोदवाने का निर्देश दिया है। मजदूरों ने आरोप लगाया कि खड्डा ब्लॉक के गांवों में कार्य नहीं कराया जा रहा है। एपीओ संदीप पटेल ने कहा कि मजदूरों की मांग पर लगातार मस्टररोल बनाए जा रहे हैं। रोजगार सृजन के लिए तेजी से कार्य किया जा रहा है। शीघ्र ही मजदूरों को कार्य मिलने लगेगा।

chat bot
आपका साथी