बुखार से पीड़ित बच्चे की मौत, बड़ा भाई गंभीर

कुशीनगर में कसया क्षेत्र के सिअरहा गांव में एक बचे की बुखार से मौत हो गई बचे का बड़ा भाई गंभीर रूप से बीमार है बचे की मौत के बाद से गांव लोगों में दहशत है।

JagranMon, 27 Sep 2021 12:17 AM (IST)
बुखार से पीड़ित बच्चे की मौत, बड़ा भाई गंभीर

कुशीनगर : वायरल बुखार कहर बरपाने लगा है। कसया क्षेत्र के गांव सिअरहा में एक पिता की दो संतानों में बुखार से पीड़ित छोटे की मौत हो गई। बड़ा बेटा गंभीर स्थिति में है। उसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

राजू पांडेय की दो बेटे छह वर्षीय हिमांशु व चार वर्षीय अभय को चार दिन पूर्व बुखार हुआ। पहले उनका गांव में इलाज कराया गया। सुधार नहीं होने पर पिता जिला अस्पताल ले गए। वहां शनिवार को छोटे पुत्र अभय को गोरखपुर रेफर कर दिया गया। मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान शनिवार की रात बच्चे ने दम तोड़ दिया। बड़े पुत्र हिमांशु की हालत भी चिताजनक बताई जाती है। एक ही परिवार में एक ही साथ दो बच्चों के बीमार पड़ने और उनमें से एक की मौत ने ग्रामीणों को चितित और भयभीत कर दिया है। सीएचसी की अधीक्षक डा. नील कमल ने जानकारी से अनभिज्ञता जताई। सीएमओ ने कहा कि सोमवार को गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम भेज कर बच्चों के उपचार हेतु सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

दूसरे दिन भी नहीं मिला कोई संक्रमित

कुशीनगर में कोरोना संक्रमितों की संख्या दो दिनों से शून्य है। रविवार को मिली 1934 लोगों की जांच रिपोर्ट में सभी निगेटिव पाए गए। जिले में सक्रिय केस की संख्या एक है। सीएमओ डा. सुरेश पटारिया ने बताया कि अब तक कुल 15617 संक्रमितों में से 15389 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। आमजन से आह्वान किया कि मास्क व शारीरिक दूरी का पालन जरूर करें।

शिविर में नेत्र रोगियों का निश्शुल्क परीक्षण

हाटा तहसील क्षेत्र के गांव जमुआन में रविवार को श्रीराम अवध कैलासी देवी संस्था द्वारा निश्शुल्क नेत्र शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में तीन सौ लोगों के आंखों की जांच की गई।

सुबह नौ बजे आयोजित शिविर दोपहर दो बजे तक चला। नेत्र विशेषज्ञों की टीम ने महिला-पुरुष के आंखों की जांच की। शिविर का शुभारंभ ग्राम प्रधान सत्यनारायण प्रसाद ने फीता काटकर किया। आयोजन की मुख्य अतिथि व आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता मोनिका तिवारी ने कहा कि गरीबों व जरूरतमंदों की सेवा पुनीत कार्य है। स्वास्थ्य शिविर का आयोजन होने से अधिक से अधिक लोगों को लाभ मिल पाता है। विशिष्ट अतिथि महेंद्र नाथ पांडेय रहे। नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. पीएन पांडेय, संजय शर्मा, वशिष्ठ तिवारी, अच्छेलाल, राजेश राव, रब्बू अली, संजय यादव, लल्लन मल्ल आदि मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.