मई में कोरोना से मौत, जुलाई में पोर्टल पर अपडेट

कुशीनगर में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही एक बार फिर उजागर हुई है जिस वृद्ध महिला की मौत मई में हुई उनके मृत्यु की बात जुलाई में स्वास्थ्य विभाग के पोर्टल पर अपडेट की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 12:17 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 12:17 AM (IST)
मई में कोरोना से मौत, जुलाई में पोर्टल पर अपडेट
मई में कोरोना से मौत, जुलाई में पोर्टल पर अपडेट

कुशीनगर : कोरोना संक्रमण काल में स्वास्थ्य विभाग अपनी लापरवाही के कारण हमेशा ही सुर्खियों में रहता है। ऐसा ही मामला बुधवार को संक्रमित की मौत के मामले में पोर्टल पर अपडेट होने के बाद उजागर हुआ है।

गोरखपुर मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान नौ मई को संक्रमित नगर निवासी 67 वर्षीय वृद्धा सरस्वती पांडेय की मौत हो गई, इसकी पुष्टि 81 दिन बाद स्वास्थ्य विभाग ने 28 जुलाई को पोर्टल पर सूची अपडेट करने के बाद की। इससे साफ जाहिर है कि विभागीय स्तर पर लापरवाही बरती जा रही है। अप्रैल से जून के बीच में भी इसी तरह चलता रहा। जिले में अब तक मरने वालों की संख्या 227 हो गई है।

बुधवार को 2999 लोगों की मिली जांच रिपोर्ट में 2998 निगेटिव व एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया। एक्टिव केसों की संख्या दो से तीन हो गई है। सीएमओ डा.सुरेश पटारिया ने बताया कि पोर्टल पर अपडेट होने के बाद ही जानकारी दी जाती है। अब तक कुल 15586 संक्रमितों में से 15357 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। उन्होंने कांटेक्ट ट्रेसिग पर जोर देते हुए आमजन से आह्वान किया कि अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है बल्कि कम हुआ है। इसलिए कोविड गाइड लाइन का अनुपालन जरूर करें। भीड़भाड़ वाले इलाके में जाने से परहेज करें। आवश्यक हो तभी घर से बाहर निकलें।

32 की हुई जांच, सभी निगेटिव

सीएचसी कसया के चिकित्सा व नोडल अधिकारी डा. एसके सिंह के नेतृत्व में बुधवार को होटल पथिक निवास में स्वास्थ्य टीम ने कैंप आयोजित कर 32 लोगों की कोरोना जांच की। सभी रिपोर्ट निगेटिव आई है। आरटीपीसीआर जांच के लिए नमूना जिला अस्पताल भेजा गया। इसके साथ ही कोविड टीकाकरण जागरूकता, कालाजार, मलेरिया, फाइलेरिया जैसे घातक रोगों से बचाव की जानकारी दी गई। प्रबंधक राजेश मणि त्रिपाठी, मुमताज अली, राघवेंद्र तिवारी, श्रवण यादव, सुशील शुक्ल, वीरेंद्र कुमार शर्मा, सत्येंद्र सिंह,भगवती आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी