केस दर्ज करने की मांग को लेकर शव रख किया सड़क जाम

केस दर्ज करने की मांग को लेकर शव रख किया सड़क जाम

कुशीनगर में शुक्रवार रात छत की कुंडी से लटका मिला था महिला का शव मृतका की मां ने लगाया पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप।

JagranSun, 18 Apr 2021 01:09 AM (IST)

कुशीनगर : पुलिस पर मुकदमा दर्ज न करने का आरोप लगाते हुए मृतका मनीषा के स्वजन ने शनिवार दोपहर उसका शव रख बघौचघाट मार्ग को जाम कर दिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर निष्पक्ष जांच करने का आश्वासन दे मामले को शांत कराया। सड़क जाम के चलते लगभग घंटे भर तक लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ा।

पोस्टमार्टम के बाद शव लेकर मृतका की मां विद्यावती देवी स्वजन के साथ फाजिलनगर पहुंची और बघौचघाट मोड़ पर शव रख सड़क जाम कर दिया। उनका कहना था कि ससुराल के लोगों ने दहेज के लिए मेरी पुत्री की हत्या की है। पुलिस उनके विरुद्ध कार्रवाई नहीं कर रही है। सड़क जाम की सूचना पर पहुंचे एसएचओ सुनील कुमार सिंह ने मामले में मुकदमा दर्ज कर निष्पक्ष विवेचना का आश्वासन दिया। तब जाकर स्वजन माने और जाम समाप्त हुआ।

पटहेरवा थाना क्षेत्र के गांव पटखौली में गुरुवार की रात अशोक सिंह की 30 वर्षीय पत्नी मनीषा सिंह का शव कमरे में छत की कुंडी से लटका मिला था। यह खबर पूरे गांव में फैल गई। लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतरवाया और जांच पड़ताल के बाद शव को मोर्चरी हाउस भिजवा दिया। पुलिस के पहुंचने से पूर्व ही ससुराल के लोग घर छोड़कर फरार हो गए थे। प्रभारी निरीक्षक ने कहा कि तहरीर मिली है, मुकदमा दर्ज कर मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सड़कों व नहरों के किनारे से चोरी से काट रहे पेड़

पडरौना वन रेंज के सड़कों व नहरों के किनारे स्थित पेड़ों पर लकड़ी माफिया नजर गड़ाए हुए हैं। चोरी से कीमती पेड़ों के काटने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। कार्रवाई न होने से इस धंधे में शामिल तस्करों का मनोबल बढ़ता जा रहा है और हरियाली दूर होती जा रही है।

बीते दो-तीन माह में पडरौना-पनियहवा एनएच 28 बी के किनारे सरपतही खुर्द गांव के समीप तीन, सरपतही विद्यालय के समीप चार, झरही के तट पर दो, पेट्रोल पंप के समीप दो, खां खड्डा के समीप एक, खजुरिया माइनर की पटरी से एक दर्जन, पटेरा गांव के समीप दो, ढोरही गांव के समीप दो, मिठहां गांव के समीप नहर के पटरी से चार पेड़ काट लिए गए हैं। ग्रामीण इलाकों में भी संपर्क सड़कों के किनारे से हरे पेड़ काट लिए गए हैं। काटे गए पेड़ों की जड़ें इसकी गवाही दे रही है। लोगों का कहना है कि आरा मशीन संचालकों से तालमेल बैठाकर चोरी से काटे गए पेड़ों की चिराई करा दी जाती है। वन क्षेत्राधिकारी घनश्याम शुक्ल का कहना है कि कुछ जगहों पर चोरी से पेड़ काटने की शिकायत मिली है। टीम भेजकर जांच कराई जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.