कोरोना से बचाव का अचूक हथियार है टीका

कुशीनगर के विधायक ने कहा कि मैने टीके की दोनों डोज ली है आप भी लगवाएं टीका चिकित्सक ने कहा टीका लगवाने से मन जागृत हो रहा सुरक्षा का भाव।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 12:49 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 12:49 AM (IST)
कोरोना से बचाव का अचूक हथियार है टीका
कोरोना से बचाव का अचूक हथियार है टीका

कुशीनगर : कोरोना महामारी को हराने का अचूक हथियार टीका ही है। यही कोरोना वायरस को हराएगा और हम खुद को पूरी तरह से सुरक्षित कर पाएंगे। मैंने टीका की दोनों डोज ले ली है। वैक्सीनेशन के बाद मेरा आत्मबल बढ़ा तो सुरक्षा का भाव भी मजबूत हुआ है। सरकार तेजी से टीकाकरण अभियान चला रही है।

यह कहना है कुशीनगर विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी का। उन्होंने कहा कि आप सभी को संयम के साथ इस अभियान में शामिल होकर कोरोना की चेन को पूरी तरह से तोड़ना होगा। इसके लिए जरूरी है कि आप हर हाल में टीका लगवाएं। टीका लगवाने के बाद आप खुद तो सुरक्षित हो ही जाएंगे दूसरों को भी संक्रमित होने से बचाएंगे। टीका को लेकर किसी भी दुष्प्रचार व भ्रांति में पड़ने की जरूरत नहीं है। टीका ही कोरोना वायरस से हमारे जीवन की रक्षा करेगा इस बात को ठीक से समझना होगा। इसलिए आप भी टीका लगवाएं और कोरोना को हराएं।

टीका कोरोना वायरस से बचाव का सुरक्षा कवच

सरकार द्वारा वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है। इसमें शामिल होकर सभी को टीका लगवाना होगा। टीका ही कोरोना वायरस से बचाव का सुरक्षा कवच है। मैंने टीके की दोनों डोज ली है। इसको लेने से मन में वायरस के संक्रमण को लेकर सुरक्षा का भाव मजबूत हो रहा है तो वहीं कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने में हम एक कड़ी के रूप में जुड़ जा रहे हैं।

यह कहना है चिकित्सक डा. राजीव मिश्र का। उन्होंने कहा कि लोग टीका लगवाने को अपनी प्राथमिकता में शामिल करें और टीका जरूर लगवाएं। टीका लगवाने के बाद भी कोरोना संक्रमण हो सकता है, लेकिन तब जीवन को लेकर कोई खतरा नहीं होगा। संक्रमण के बाद सामान्य फ्लू की तरह परेशानी आएगी जो दवा से ठीक हो जाएगी। इसलिए कोरोना को हराना है तो हर किसी को जिम्मेदारी के साथ टीका लगवाना होगा।

chat bot
आपका साथी