जलमग्न कच्ची सड़क पर कांग्रेस का प्रदर्शन

कुशीनगर में के दुदही ब्लाक के ठाढ़ीभार गांव में बदहाल सड़क दुरुस्त कराने की मांग को लेकर ग्रामीणों के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर सड़क दुरुस्त कराने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 12:28 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 12:28 AM (IST)
जलमग्न कच्ची सड़क पर कांग्रेस का प्रदर्शन
जलमग्न कच्ची सड़क पर कांग्रेस का प्रदर्शन

कुशीनगर : दुददी विकास खंड के विजयपुर उत्तरपट्टी गांव से ठाढ़ीभार टोला इन्नरपट्टी को जोड़ने वाली कच्ची सड़क जलमग्न हो गई है। सड़क मरम्मत के लिए कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस नेता डा. विनोद कुमार यादव के नेतृत्व में पानी में खड़े होकर प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों का कहना था कि ग्रामीणों को आवागमन में असुविधा हो रही है। कई गांवों के किसानों की खेती झरही नाले के दोनों तरफ है, ऐसे में बरसात के दिनों में यह सड़क बिल्कुल बंद हो जाती है। इससे परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आज भी कमर भर पानी पार करके अपने घर तक जाने को विवश है। जनप्रतिनिधियों से सड़क और पुल निर्माण के लिए गुहार लगाई गई, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। धर्मेंद्र सिंह, रवींद्र सिंह, विकास गुप्ता, राज किशोर गौड़, साधु, रुदल खरवार, अच्छेलाल प्रसाद, वीरेंद्र पासवान, नवनीत सिंह आदि मौजूद रहे।

क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत के लिए ग्रामीणों का प्रदर्शन

विशुनपुरा ब्लाक के पटेरा बुजुर्ग-खजुरिया सड़क के क्षतिग्रस्त हो जाने से लोगों को आवागमन में दुश्वारियां झेलनी पड़ रही हैं। सड़क बनवाने की मांग को लेकर पटेरा बुजुर्ग गांव के लोगों ने गुरुवार को प्रदर्शन कर विभाग के अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया।

प्रदर्शन कर रहे जीतेंद्र कुशवाहा, कमलेश, समर, अब्दुल, समीम, सैमतुल्लाह, उमर, शकील, आजाद आदि ने अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कहा कि पटेरा- खजुरिया सड़क पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है, लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जगह-जगह जलभराव हो गया है। इस वजह से आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। इसकी शिकायत जनप्रतिनिधियों व विभाग के अधिकारियों से कई बार की गई, लेकिन समाधान नहीं हुआ। क्षेत्र की पिजावा स्थान-सूरजनगर सड़क भी क्षतिग्रस्त है। सूरजनगर-बलकुड़िया, पिपरा-सिगहा सड़क की भी यही दशा है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर शीघ्र सड़क की मरम्मत नहीं कराई गई तो आंदोलन का रास्ता अपनाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी