घर से करें शिकायत, पुलिस कराएगी समाधान

कुशीनगर पुलिस ने कोरोना काल में नई पहल की है अब पुलिस के अधिकारी फोन या वाट्सएप नगर पर आम जन की शिकायतें मांग रही है ताकि उसपर संबंधित थाने को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया जा सके।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 12:59 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 12:59 AM (IST)
घर से करें शिकायत, पुलिस कराएगी समाधान
घर से करें शिकायत, पुलिस कराएगी समाधान

कुशीनगर: पुलिस अधीक्षक व अपर पुलिस अधीक्षक अब फोन और वाट्सएप पर भी समस्या सुनेंगे। सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक पीड़ित व्यक्ति फोन या वाट्सएप मैसेज कर अपनी समस्या बता सकता है। पुलिस अफसर शिकायतों को संबंधित थाने के थानेदार को भेज कर समाधान कराएंगे। बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जनपद पुलिस ने यह निर्णय लिया है। इस व्यवस्था से फरियादी व पुलिस अधिकारी संक्रमण से बचे रहेंगे। अब घर बैठे ही पुलिस से जुड़ी समस्याओं का समाधान पाया जा सकता है।

पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में घरों से बाहर निकलना खतरे से खाली नहीं है। बहुत आवश्यक हो तभी घरों से बाहर निकलें। अगर पुलिस से जुड़ी शिकायत है तो इसे पुलिस अधीक्षक के सीयूजी नंबर तथा अपर पुलिस अधीक्षक के सीयूजी नंबर पर फोन या वाट्सएप कर अपनी समस्या बता सकते हैं। इन नंबरों पर मिली शिकायतों को सूचीबद्ध कर संबंधित थाने को शिकायतकर्ता का नाम, पता व समस्या से अवगत करा इसके त्वरित निस्तारण को भेज दिया जाएगा। अधिकारियों का मानना है कि इससे थाने व पुलिस अधीक्षक कार्यालय आने वाले फरियादी घर पर रहकर ही अपनी समस्या बता सकेंगे और पुलिस उसका निस्तारण कराएगी। इस सुविधा के जरिये पीड़ित व्यक्तियों को थाने या पुलिस अधीक्षक कार्यालय नहीं जाना पड़ेगा।

इन नंबरों पर करें शिकायत

-9454400289

-9454401082

एएसपी एपी सिंह ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला किया गया है। निर्धारित समय के बीच कोई भी व्यक्ति जिसकी अगर कोई समस्या है तो वह फोन या वाट्सएप मैसेज कर अपनी समस्या बता सकता है। मिली शिकायतों का त्वरित निस्तारण कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी