संक्रामक बीमारियों की रोकथाम के लिए स्वच्छता जरूरी

कुशीनगर के पडरौना नगर पालिका क्षेत्र में सार्वजनिक शौचालय का नपाध्यक्ष ने किया लोकार्पण नगर को स्वछ रखने में हर संभव सहयोग का नागरिक का किया आह्वान।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 12:15 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 12:15 AM (IST)
संक्रामक बीमारियों की रोकथाम के लिए स्वच्छता जरूरी
संक्रामक बीमारियों की रोकथाम के लिए स्वच्छता जरूरी

कुशीनगर : पडरौना नगर को खुले में शौच से मुक्त बनाने की दिशा में नगरपालिका लगातार कदम बढ़ा रही है। संक्रामक बीमारियों की रोकथाम के लिए स्वच्छता जरूरी है। नगर को स्वच्छ रखने में नागरिकों को भी सहयोग करना होगा।

यह बातें नगरपालिका अध्यक्ष विनय जायसवाल ने कहीं। वह मेन बाजार उत्तरी/दक्षिणी वार्ड के बांड़ी टोला में नवनिर्मित सार्वजनिक शौचालय का लोकार्पण करने के बाद आयोजित कार्यक्रम में कहीं। उन्होंने कहा कि स्वच्छ पडरौना, स्वस्थ पडरौना के स्लोगन को साकार करने की दिशा में स्वच्छ भारत मिशन शहरी योजना के तहत कानूटोला के बंजारी घाट, तुलसीनगर में रामकोला रोड के किनारे पिक टायलेट और साहबगंज उत्तरी में सामुदायिक शौचालय पहले से ही संचालित किया जा रहा है। नपाध्यक्ष प्रतिनिधि मनीष जायसवाल, सभासद अतुल मिश्र, चंदन जायसवाल, मोनू सिंह, रत्नेश गुप्ता, विनोद गुप्ता, अरुण सिंह, मोतीलाल चौहान, कैलाश मद्धेशिया, हीरा मद्धेशिया, मदन साहा, लक्ष्मण मद्धेशिया, राजेश जायसवाल, घनश्याम दूबे, आद्या प्रसाद, विनोद रौनियार, संतोष चौहान, मनीष तिवारी, विनय मद्धेशिया, नीरज मिश्रा, अनूप गोंड़ आदि मौजूद रहे।

निर्माणाधीन आक्सीजन प्लांट का एसडीएम ने लिया जायजा

खड्डा के एसडीएम अरविद कुमार ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तुर्कहां में निर्माणाधीन आक्सीजन प्लांट का जायजा लिया। साथ रहे ईओ देवेश मिश्रा व ठीकेदार से समय सीमा में निर्माण कार्य को पूरा कराने और गुणवत्ता पर ध्यान देने का निर्देश दिया।

एसडीएम ने बताया कि कोविड-19 की अगली लहर की आशंका के मद्देनजर आक्सीजन प्लांट का निर्माण अति आवश्यक है। इससे लोगों को आक्सीजन की कमी से उबारा जा सकेगा। लापरवाही करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. संतोष गुप्ता, डा. पारसनाथ गुप्ता, अनिल कुशवाहा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी