सार्वजनिक जगहों पर चला सफाई अभियान

कुशीनगर के खडडा में कोरोना से बचाव के लिए सफाई और सैनिटाइजेशन का कार्य प्रारंभ हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 01:25 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 01:25 AM (IST)
सार्वजनिक जगहों पर चला सफाई अभियान
सार्वजनिक जगहों पर चला सफाई अभियान

कुशीनगर : कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए सोमवार को नगर पंचायत खड्डा के अध्यक्ष के प्रतिनिधि नासिर लारी व ईओ देवेश मिश्रा की देखरेख में खड्डा व छितौनी कस्बा के सार्वजनिक जगहों पर सफाई अभियान चलाया गया। सफाई के बाद सैनिटाइजेशन भी कराया गया।

ईओ ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर खड्डा कस्बा में स्थित ब्लाक कार्यालय में 72 गांवों के लोगों का एक पखवारे से आना-जाना लगा रहा। इस दौरान प्रस्तावकों व समर्थकों का जमावड़ा लगा रहा। संक्रमण की आशंका को देखते हुए रेलवे स्टेशन, तहसील परिसर, ब्लाक परिसर, तुर्कहां सीएचसी व खड्डा पीएचसी के अलावा पुलिस स्टेशन, सुभाष चौक, महाराणा प्रताप चौक की सफाई कराई गई। छितौनी कस्बा के स्टेशन रोड, बैंक, बाजार, नगर पंचायत कार्यालय की भी सफाई व सैनिटाइजेशन कराया गया। कस्बा के रमेश जायसवाल, संदीप भारती, दिनेश जायसवाल, कर्मवीर साहनी, राजू गुप्ता, जितेंद्र सिंह, जितेंद्र तिवारी ने इस कार्य की सराहना की।

सतर्कता के बीच कर रहे काम, दूसरों को कर रहे जागरूक

जनपद में कोरोना संक्रमण जिस तेजी से बढ़ रहा है, इसमें आमजन की लापरवाही व गाइड लाइन का पालन न करना बड़ी वजह है। ऐसे में सरकारी दफ्तरों में काम करने वाले अधिकारी व कर्मचारी वारियर्स के रूप में कार्य कर रहे हैं। कार्यालय आने वालों को भी जागरूक कर रहे। मास्क लगा बैठ रहे हैं तो सैनिटाइजेशन की व्यवस्था चल रही है। यही वजह है कि जहां एक अप्रैल जिले में संक्रमितों की संख्यातेजी से बढ रही है वहीं काम करते हुए केवल दो सरकारी कर्मचारी संक्रमित पाए गए।

स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत डा. राकेश गुप्ता तमकुहीराज में कार्यरत हैं, दूसरा डोज लगवाने के बाद भी संक्रमित हो गए। पंचायतीराज विभाग में कार्यरत स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के जिला परियोजना समन्वयक नन्दू मिश्र भी पहला टीका लगवा काम करते रहे, वह भी संक्रमित हुए। अन्य विभागों के भी अधिकारी कार्यालय में कार्य करते हुए संक्रमित हुए हैं, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के पास उनकी विस्तृत जानकारी नहीं है। सीएमओ डा.एनपी गुप्ता ने कहा कि पोर्टल से सूची बनवाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी