सांसद ने सुनी फरियाद, समस्या निस्तारण के निर्देश

कुशीनगर के सांसद विजय कुमार दूबे ने अपने कैंप कार्यालय पर क्षेत्र के लोगों की समस्याएं सुनीं तथा अधिकारियों को निस्तारण का निर्देश दिया इस मौके पर बड़ी संख्या में लोग अपनी समस्याएं लेकर आए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 12:11 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 12:11 AM (IST)
सांसद ने सुनी फरियाद, समस्या निस्तारण के निर्देश
सांसद ने सुनी फरियाद, समस्या निस्तारण के निर्देश

कुशीनगर : जिला मुख्यालय रवींद्रनगर स्थित जनसुनवाई केंद्र में सोमवार को सांसद विजय कुमार दूबे ने जिले के विभिन्न ब्लाकों के गांवों से आए लोगों की समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को दूरभाष पर निस्तारण का निर्देश दिया।

जनपद के हाटा, कसया, खड्डा, नौरंगिया, सुकरौली समेत विभिन्न ब्लाकों से आए महिला-पुरुष फरियादियों ने पुलिस, राजस्व, विद्युत, स्वास्थ्य के अलावा अन्य विभागों से जुड़ी समस्याओं को सांसद के समक्ष रखा। उन्हें सांसद ने समस्या समाधान का भरोसा दिया। कहा कि सरकार आमजन की परेशानियों को दूर कराने के प्रति गंभीर है। केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। पूर्व जिला महामंत्री मारकंडेय शाही, जिला उपाध्यक्ष सीता सिंह, हियुवा के जिला संयोजक चंद्रप्रकाश चमन, सांसद के मीडिया प्रभारी निखिल उपाध्याय, कुणाल राव, पिटू मिश्रा, शुभम दीक्षित, सूरज वर्मा, आशुतोष पांडेय, सत्यवान सिंह, नीतीश सिंह, जितेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

उड़ान में नहीं थी किसी अन्य दल की रुचि : विधायक

देश की जनता ने सभी राजनैतिक दलों को मौका दिया लेकिन उनके पास विजन न होने के कारण देश व प्रदेश के विकास को वह गति नहीं मिली जो गति वर्तमान में पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में मिली है। पीएम मोदी ने 2014 में ही कह दिया था कि देश जहां है इसको इससे और आगे ले जाना है। देश का तीव्र गति से विकास नेतृत्व के ²ढ़ इच्छा शक्ति का परिणाम है।

यह बातें विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी ने सोमवार को अपने आवास पर पत्रकार वार्ता में कहीं। कहा कि पीएम द्वारा कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के उद्घाटन के बाद कुछ राजनैतिक दल के लोग इसे अपनी उपलब्धि बताना शुरू कर दिया है जबकि हकीकत यह है कि वास्तविक तौर पर किसी अन्य राजनीतिक दल की रुचि उड़ान में नहीं थी। बताया कि अन्य दलों के प्रमुख व्यक्ति समझौते के आधार पर उड़ान की बात करते थे। अनेक बार विभिन्न कंपनियों के सीईओ का यहां आगमन तो हुआ, लेकिन कभी उड़ान की उपयोगिता पर प्रश्न चिह्नि लग जाता था, कितने भारतीय व विदेशी पर्यटक यहां आएंगे स्पष्ट ²ष्टिकोण नहीं बन पाता था। इस पर विराम लगाते हुए पीएम मोदी ने बीते 20 अक्टूबर को एयरपोर्ट से उड़ान प्रारंभ करवा कर देश व दुनिया को विकास का एक बेहतर संदेश दिया। इससे पर्यटन व्यवसाय, रोजगार के अवसर तो उपलब्ध होंगे ही यह साथ-साथ देश को समृद्धशाली, आत्मनिर्भर और नए भारत के निर्माण में एक बेहतर कदम होगा।

chat bot
आपका साथी