शातिर बदमाशों की जल्द खुलेगी हिस्ट्रीशीट

पटहेरवा थाना के बिहार खुर्द गांव के श्रीराम कुशवाहा भारतेंदु सुदर्शन जगरनाथ व बिहार के कटेया थाना के अमेया गांव निवासी बिदु देवी पूनम देवी व गोपालपुर थाना के अजय प्रसाद सहित 18 लोगों ने पटहेरवा पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया कि गोरखपुर जिले के सिकरीगंज थानाक्षेत्र का एक व्यक्ति समउर कस्बे में किराए के मकान में रहता था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 11:43 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 11:43 PM (IST)
शातिर बदमाशों की जल्द खुलेगी हिस्ट्रीशीट
शातिर बदमाशों की जल्द खुलेगी हिस्ट्रीशीट

कुशीनगर: जिले के 30 बदमाशों की शीघ्र ही हिस्ट्रीशीट खुलेगी। तीन माह में दो मुठभेड़ व एक दर्जन शातिर अपराधियों की गिरफ्तारी कर पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। अब बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोलने का निर्देश थानाध्यक्षों को दिया गया है। पुलिस हर 15 दिन पर बदमाशों के घर जाएगी। अपराधी वर्तमान में कहां हैं, और क्या कर रहे हैं, आदि का सत्यापन करेगी। थानाध्यक्ष इस रिपोर्ट को अपडेट करते रहेंगे।

जिन बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खुलेगी, उनकी गतिविधियों पर पुलिस की निरंतर निगाह रहेगी। इसी तरह इनामी बदमाशों पर अगले दो-तीन माह के भीतर कार्रवाई की जाएगी। गत माह गंभीर अपराधों में लिप्त 20 अपराधियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई हुई। सितंबर के अंतिम सप्ताह में भी करीब 30 अपराधी इसकी जद में आएंगे। इसके लिए करीब पांच भूमाफिया के अलावा गोवध में लिप्त 25 से अधिक शातिर अपराधियों की सूची तैयार है, जिनके खिलाफ जल्द ही पुलिस गैंगस्टर की कार्रवाई करेगी।

जिले की कानून-व्यवस्था को और भी चुस्त-दुरुस्त बनाने के लिए निरंतर कदम उठाए जा रहे हैं। अपराध व भयमुक्त वातावरण स्थापित करने के लिए पुलिस प्रतिबद्ध है। बदमाशों पर शिकंजा कसने के लिए जल्द ही 30 से अधिक शातिर बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोली जाएगी।

-सचिंद्र पटेल, एसपी

सैनिक स्कूल में दाखिला के नाम पर दस लाख की ठगी का आरोप

उत्तर प्रदेश व बिहार के सीमावर्ती गांव के करीब डेढ़ दर्जन लोगों से उनके बच्चों को सैनिक स्कूल में दाखिला दिलाने के नाम पर जालसाज लगभग दस लाख रुपये लेकर फरार हो गया। पीड़ितों ने पटहेरवा पुलिस को तहरीर सौंप कार्रवाई की मांग की है।

पटहेरवा थाना के बिहार खुर्द गांव के श्रीराम कुशवाहा, भारतेंदु, सुदर्शन, जगरनाथ व बिहार के कटेया थाना के अमेया गांव निवासी बिदु देवी, पूनम देवी व गोपालपुर थाना के अजय प्रसाद सहित 18 लोगों ने पटहेरवा पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया कि गोरखपुर जिले के सिकरीगंज थानाक्षेत्र का एक व्यक्ति समउर कस्बे में किराए के मकान में रहता था। दाखिला दिलाने के एवज में पचास-पचास हजार रुपये जुलाई में ले लिया। पैसा लेने के अगले ही दिन मकान खाली कर फरार हो गया। उसके गांव तक उसका पता किया गया, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका है। थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने बताया कि जांच की जा रही है। तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी