प्रशस्ति पत्र देकर ग्राम प्रधान को किया गया सम्मानित

कहा कि जिले के प्रधानों की वर्चुअल मीटिग में एडीजी ने लूट हत्या अपहरण चोरी डकैती व अन्य अपराधों पर अंकुश लगवाने और सटीक सूचना के लिए गांवों में सीसी कैमरा लगवाने का निर्देश सभी ग्राम प्रधानों को दिया था। एडीजी के निर्देश पर प्रधान जयप्रकाश ने अपने गांव में 16 कैमरे लगवा कर नजीर प्रस्तुत किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 11:42 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 11:42 PM (IST)
प्रशस्ति पत्र देकर ग्राम प्रधान को किया गया सम्मानित
प्रशस्ति पत्र देकर ग्राम प्रधान को किया गया सम्मानित

कुशीनगर: क्षेत्र के ठाढ़ीभार गांव में सीसी कैमरे लगाए गए हैं। ग्राम प्रधान जयप्रकाश यादव की इस विशेष पहल की एडीजी अखिल कुमार ने प्रशंसा करते हुए ग्राम प्रधान को सम्मानित करने का थानाध्यक्ष विशुनपुरा को निर्देश दिया था। इसके लिए उन्होंने प्रशस्ति पत्र भेजा था। सोमवार को प्रभारी निरीक्षक विशुनपुरा अनिल कुमार उपाध्याय ने थाना परिसर में ग्राम प्रधान को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि जिले के प्रधानों की वर्चुअल मीटिग में एडीजी ने लूट, हत्या, अपहरण, चोरी, डकैती व अन्य अपराधों पर अंकुश लगवाने और सटीक सूचना के लिए गांवों में सीसी कैमरा लगवाने का निर्देश सभी ग्राम प्रधानों को दिया था। एडीजी के निर्देश पर प्रधान जयप्रकाश ने अपने गांव में 16 कैमरे लगवा कर नजीर प्रस्तुत किया है। एसआई निरंजन राय, सदानंद यादव, संतराज यादव, प्रधान संघ के अध्यक्ष विजय सिंह, विक्की मिश्र, नवीन ओझा, सुरेन्द्र कुशवाहा व अन्य ग्राम प्रधान मौजूद रहे।

दोपहर बाद खाली हो जाता दफ्तर विकास खंड कार्यालय खड्डा में कर्मचारियों का देर से आना और दोपहर बाद चले जाना आम बात हो गई है। प्रतिदिन दोपहर बाद कर्मचारियों की कुर्सी खाली हो जा रही है।

सोमवार को जागरण ने दिन में एक बजे कार्यालय का जायजा लिया तो एडीओ पंचायत और कार्यालय के कर्मचारी अपनी कुर्सी पर नहीं थे। खड्डा विकास खंड में 72 ग्राम पंचायत हैं। आवास, शौचालय, जाबकार्ड, परिवार रजिस्टर का नकल समेत अन्य जरूरतों के लिए प्रतिदिन सैकड़ों ग्रामीणों का आना-जाना होता है। लोगों का कहना है कि इन दिनों कर्मचारियों का कार्यालय में देर से आने और समय से पहले चले जाने से परेशानी होती है। विशुनपुरा बुजुर्ग गांव के वीरेंद्र कन्नौजिया, सोनू यादव, दामोदर गोंड, सोहरौना के जयुवाद, दुखी अंसारी, गोविद कुशवाहा, सिसवा गोपाल के बिकाऊ चौहान, निजाम आदि ने बताया कि ब्लाक के कर्मचारी देर से आते हैं। एक-दो घंटे रह कर कभी बैठक में तो कभी क्षेत्र में जाने की बात कह कर निकल जाते हैं। बीडीओ आनंद प्रकाश ने कहा कि मैं हाईकोर्ट में हूं। दोपहर बाद कर्मचारियों का चले जाना गलत है। इसकी जांच कराकर दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी