स्कूलों में पहुंचे बच्चे, तिलक लगाकर स्वागत

लगभग एक वर्ष के लंबे समय तक बंद रहे कक्षा एक से पांच तक के स्कूल सोमवार को खुल गए। बचों की उपस्थिति से वीरान पड़े स्कूलों में रौनक लौट आई। निर्धारित मानक का अनुपालन करने के बाद बचों को स्कूलों में प्रवेश मिला।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 01:13 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 01:13 AM (IST)
स्कूलों में पहुंचे बच्चे, तिलक लगाकर स्वागत
स्कूलों में पहुंचे बच्चे, तिलक लगाकर स्वागत

कुशीनगर: लगभग एक वर्ष के लंबे समय तक बंद रहे कक्षा एक से पांच तक के स्कूल सोमवार को खुल गए। बच्चों की उपस्थिति से वीरान पड़े स्कूलों में रौनक लौट आई। निर्धारित मानक का अनुपालन करने के बाद बच्चों को स्कूलों में प्रवेश मिला। काफी समय बाद मिले बच्चे एक-दूसरे को देख खुश हो उठे। घंटी बजते ही कक्षा की तरफ दौड़ पड़े। बच्चों को कक्षा में देख शिक्षक भी खुश हो उठे। तिलक लगाकर शिक्षकों ने बच्चों का स्वागत किया। कई स्थानों पर फूल-मालाओं व गुब्बारों से स्कूलों को सजाया गया था। कई स्कूलों में शिक्षक व छात्र जब आमने-सामने हुए तो उनकी आंखें नम हो गईं।

नगर स्थित सेंट थ्रेसेस स्कूल गेट पर बच्चों की थर्मल स्क्रीनिग की गई। बचाव को लेकर जागरूक बच्चे मास्क लगाए हुए थे। प्रधानाचार्य फादर सोनी ने बताया कि स्कूल को सैनेटाइज किया गया है। रीयल पैराडाइज एकेडमी के मुख्य द्वार पर भी शिक्षकों की टीम प्रधानाचार्य डा.सुनीता पांडेय की मौजूदगी बच्चों की स्क्रीनिग में जुटी रही। गीता इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में प्रबंध निदेशक ओपी गुप्ता, जेडीएस इंटरनेशनल में प्रबंधक जेपी सिंह, ध्रुवजायसवाल, सांवर गोयल , सिस्टर निवेदिता में प्रधानाचार्य रमा खेतान ने बच्चों का स्वागत किया। नगर पंचायत सेवरही के वार्ड नंबर एक अंबेडकर नगर प्राथमिक विद्यालय में प्रबंध समिति के अध्यक्ष पप्पू जायसवाल, प्रधानाध्यापक उमा राय, सभासद रिकू गौतम, अशोक केसरी द्वारा छात्रों का स्वागत किया गया। छात्रों में खिलौने वितरित किए गए। अंबिका नवोदय विद्यालय में बच्चों का शिक्षकों ने स्वागत किया। प्रधानाचार्य विकास मिश्र, राजू चौहान आदि मौजूद रहे। दुदही विकास खंड के संविलयन विद्यालय भगवानपुर में आए छात्र उत्साहित दिखे। फाजिलनगर में प्राथमिक विद्यालय खुले तो बच्चे चहक उठे। क्षेत्र के जोकवा खुर्द परिषदीय विद्यालय में बच्चों की संख्या काफी रही। रंग-बिरंगे गुब्बारे व रंगोली से सजा परिसर आकर्षण का केंद्र रहा।

बीएसए विमलेश कुमार ने कहा कि स्कूलों में करीब 50 फीसद बच्चों की उपस्थिति रही। पहले दिन स्कूल आए बच्चे काफी खुश थे। सुरक्षा को लेकर स्कूलों को सैनिटाइज कर अन्य जरूरी कदम उठाए गए। मंगलवार को कक्षा दो व चार के बच्चों की क्लास चलेगी।

chat bot
आपका साथी