मुख्यमंत्री ने डीएम से पूछा कोरोना संक्रमण की दर

सीएम ने आनलाइन समीक्षा के दौरान बचाव के लिए तेजी से कदम उठाने के दिए निर्देश निजी अस्पतालों की मनमानी पर हर हाल में रोक लगाने के लिए निर्देशित किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:52 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:52 PM (IST)
मुख्यमंत्री ने डीएम से पूछा कोरोना संक्रमण की दर
मुख्यमंत्री ने डीएम से पूछा कोरोना संक्रमण की दर

कुशीनगर: कोविड प्रबंधन को लेकर गोरखपुर-बस्ती मंडल की वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिये समीक्षा बैठक के दौरान सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर का भी हाल जाना। जिलाधिकारी से पूछा कि जिले में संक्रमण की दर क्या है? उन्होंने निगरानी समितियों की संख्या, आरआर टीम की संख्या, होम आइसोलेशन मरीजों की संख्या, आईसीसीसी की स्थिति, एंबुलेंस आदि के बारे में भी जानकारी ली।

एनआइसी के वीडियो कांफ्रेंसिग रूम से जिलाधिकारी एस राजलिगम ने कोरोना संक्रमण को लेकर चल रहे बचाव कार्यों व संसाधनों के बारे में जानकारी दी। इस पर सीएम ने कहा कि बचाव को लेकर और तेजी से कदम बढ़ाए जाएं। निर्देश दिया कि मेडिकल किट का वितरण निगरानी समितियों के माध्यम से हो, संदिग्ध मरीजों को भी किट उपलब्धता कराए जाएं। आरआरटी की संख्या बढ़ाई जाए व उन्हें वाहन उपलब्ध कराएं। एंबुलेंस के रिस्पांस टाइम को कम करें, कार्यों को बांटा कर किया जाए। जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक रोज बैठक करें। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने टेस्ट की संख्या दोगुनी करने का भी निर्देश दिया। कोरोना की तीसरी लहर की चुनौती को लेकर अभी से तैयारी करने की भी बात कही। निजी अस्पतालों की मनमानी पर कार्रवाई करने व कोविड मृत्यु की समीक्षा करने का भी निर्देश दिया। इस दौरान सीएम ने कहा कि अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने की बजाय दूसरों के ऊपर डालने की आदत से परहेज करें। केवल औपचारिकता पूरा करने का कार्य बंद होना चाहिए। इस दौरान पुलिस अधीक्षक सचिन्द्र पटेल, मुख्य विकास अधिकारी अनुज मलिक, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. नरेन्द्र गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

वैक्सीन समाप्त, नहीं लग रहा टीका

मथौली बाजार स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर गुरुवार से ही वैक्सीन समाप्त हो गई है। इस वजह से टीका नहीं लगाया जा रहा है। क्षेत्र के लोग प्रतिदिन अस्पताल में टीका लगवाने आ रहे हैं और वापस लौट रहे हैं। विश्राम सिंह, दिनेश, घनश्याम, दिनकर सिंह, सुभाष सिंह आदि ने कहा कि हम लोग गुरुवार से ही टीकाकरण के लिए अस्पताल में जा रहे हैं, लेकिन वैक्सीन उपलब्ध नहीं है।

chat bot
आपका साथी